होम / Odisha train accident: 600 से ज्यादा घायलों का इलाज जारी, ब्लड देने के लिए सैकड़ों की संख्या में इक्ठ्ठा हुए स्थानीय

Odisha train accident: 600 से ज्यादा घायलों का इलाज जारी, ब्लड देने के लिए सैकड़ों की संख्या में इक्ठ्ठा हुए स्थानीय

Suman Saurabh • LAST UPDATED : June 3, 2023, 2:26 am IST

India News(इंडिया न्यूज), Odisha train accident: ओडिशा ट्रेन हादसे में अबतक 600 से ज्यादा लोगों के घायल होने की आधिकारिक पुष्टि हो चुकी है। सभी का अलग-अलग अस्पतालों में इलाज जारी है। घटनास्थल पर सुरक्षा व बचाव अभियान और तेज कर दिया गया है। स्थानीय अस्पतालों से कुछ तस्वीरें भी सामने आई है जिसमें सैकड़ों की संख्या में स्थानीय लोग घायलों की मदद के लिए पहुंचे हैं। बताया जा रहा है कि कई ऐसे यात्री है जो बुरी तरह से जख्मी है, उन्हें तत्काल ब्लड की अवश्यकता है। ऐसे में स्थानीय लोग मदद के लिए अस्पतालों तक पहुंच रहे हैं।

ओडिशा के मुख्य सचिव प्रदीप जेना ने देर रात घटना पर विशेष जानकारी देते हुए बताया, “हमें रात 11 बजकर 45 मिनट पर मिली ताजा जानकारी के अनुसार, 600 लोग घायल हुए हैं और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है… हताहतों की सही संख्या अभी प्राप्त नहीं हुई है… अभी तक हमें जो आंकड़ा मिला है वह 55-60 के बीच है।”

 

AIIMS भुवनेश्वर को रखा गया अलर्ट

AIIMS भुवनेश्वर को अलर्ट रहने का निर्देश दिया गया है। केेंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए लिखा है कि एम्स भुवनेश्वर में इमरजेंसी, आईसीयू और ओटी बेड की व्यवस्था के साथ-साथ सभी डॉक्टरों, नर्सों और कर्मचारियों को हादसे में घायल लोगों की हर संभव मदद करने का निर्देश दिया गया है। बता दें कि घायलों की संख्या काफी ज्यादा है। कई यात्रियों की स्थिति गंभीर है। ऐसे में संभव है उन्हें बेहतर इलाज के AIIMS लाया जा सकता है।

18 ट्रेनें रद्द, 7 के मार्ग बदले

अधिकारिक जानकारी के मुताबिक, बालासोर ट्रेन हादसे के बाद लंबी दूरी की अठारह ट्रेनों को रद्द कर दिया गया।
जबकि सात ट्रेनों को टाटानगर स्टेशन के रास्ते डायवर्ट किया गया। ट्रेन संख्या 12837 हावड़ा-पुरी सुपरफास्ट एक्सप्रेस, 12863 हावड़ा-बेंगलुरु सुपरफास्ट एक्सप्रेस, 12839 हावड़ा-चेन्नई मेल, 12895 हावड़ा-पुरी सुपरफास्ट एक्सप्रेस, 20831 हावड़ा-संबलपुर एक्सप्रेस और 02837 संतरागाछी-पुरी एक्सप्रेस रद्द कर दी गई।

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार शाम ओडिशा के बालासोर जिले में बहानागा रेलवे स्टेशन के समीप तीन ट्रेनें आपस में टकरा गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि कोरोमंडल एक्सप्रेस पटरी से उतरी और उसके कई डिब्बे मालगाड़ी पर चढ़ गए, वहीं कुछ डिब्बे ट्रैक के दूसरी ओर जा गिरा। हादसे के कुछ ही देर बाद उसी ट्रैक पर यशवंतपुर-हावड़ा सुपरफास्ट गिरे डब्बे से टकरा गई। जिससे यह दुर्घटना और भी बड़ी हो गई। इस भीषण हादसे में अबतक 50-60 लोगों के मौत होने की सूचना मिली है जबकि 600 से ज्यादा लोग घायल हो चुके हैं।

 

Also Read: Odisha Train Accident: कोरोमंडल एक्सप्रेस रेल दुर्घटना पर पीएम मोदी ने जताया दुख,150 से ज्यादा घायलों को अस्पतालों में किया गया भर्ती

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT