होम / Samsung Update Issue: यूआई अपडेट करने से यूजर्स हो रही है परेशानी, गैलेक्सी एस22 फोन की जल्द खत्म हो रही है बैटरी 

Samsung Update Issue: यूआई अपडेट करने से यूजर्स हो रही है परेशानी, गैलेक्सी एस22 फोन की जल्द खत्म हो रही है बैटरी 

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : February 24, 2023, 10:48 pm IST

टेक डेस्क/नई दिल्ली (Samsung Update Issue: Customers are facing battery issues after update) : भारत में भरोसेमंद माने जानी वाली दक्षिण कोरियाई तकनीकी दिग्गज सैमसंग के सॉफ्टवेयर अपडेट से कुछ यूजर्स को परेशानी हो रही है। पिछले साल 2022 में लॉन्च हुई सैमसंग गलैक्सी एस22 फोन के यूआई को अपडेट करने पर ग्राहकों को बैटरी की परेशानी हो रही है।

  • जल्द खत्म हो रही है बैटरी
  • इसकी वजह से हो सकता है बैटरी ड्रेन
  • फिलहाल के लिए कैसे निजात पाएं

जल्द खत्म हो रही है बैटरी

सैमसंग अपने ग्राहकों को जल्द और लंबे समय तक सॉफ्टवेयर अपडेट देने के लिए जानी जाती है। खासकर सैमसंग की फ्लैगशिप फोन्स में अपडेट्स जल्दी मिलते हैं लेकिन कई बार कंपनिया जल्द अपडेट देने के चक्कर में अच्छे तरीके से जांच पड़ताल करने से चूक जाते हैं जिसके कारण अपडेट के साथ साथ कुछ बग भी आपके डिवाइस में आ जाते है। सैमसंग की एस22 के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। एस22 को मिले नए यूजर इंटरफेस (यूआई) 5.1 से ग्राहकों को जल्द बैटरी खत्म होने की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। टेक वेबसाइट जीएसएम एरीना के अनुसार, कई ऑनलाइन रिपोर्ट्स से पता चला है कि अपडेट के बाद बैटरी की खपत बढ़ रही है।

इसकी वजह से हो सकता है बैटरी ड्रेन

टेक वेबसाइट के अनुसार कुछ यूजर्स का मानना है कि बैटरी ड्रेन का एक कारण सैमसंग कीबोर्ड हो सकता है, अन्य कारणों में यह भी हो सकता है कि यदि आप अपडेट से पहले पावर-सेविंग मोड में थे तो वन यूआई 5.1 अपग्रेड ने तुरंत सभी गैलेक्सी एस22 डिवाइसों को मैक्सिमम परफॉमेंस मोड में बदल देता है जिससे बैटरी जल्द खत्म होने की संभावना है।

फिलहाल के लिए कैसे निजात पाएं

रेडिट के यूजर के अनुसार, सैमसंग पहले से ही समस्या से अवगत है और इसे जल्द ठीक करने का प्रयास कर रहा है। लेकिन तब तक जिन यूजर्स को इस परेशानी का सामना करना पड़ रहा है वो सेटिंग मेनू में बैटरी और डिवाइस केयर ऑप्शन पर जाकर किसी भी अनियमितता को देखने के लिए बैटरी पर टैप करके चेक कर सकते हैं या फिर ऐप की कैश और डेटा को साफ़ करने और फिर फ़ोन को रिस्टार्ट कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें :- Tech News: आईओएस यूजर्स का खत्म हुआ इंतजार, व्हाट्सएप ने पिक्चर-इन-पिक्चर वीडियो कॉल की सुविधा को रोल आउट करना किया शुरू

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT