होम / Siddaramaiah: मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को लेकर फेसबुक पोस्ट करना शिक्षक को पड़ा भारी, हुआ निलंबित

Siddaramaiah: मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को लेकर फेसबुक पोस्ट करना शिक्षक को पड़ा भारी, हुआ निलंबित

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : May 22, 2023, 5:21 pm IST

इंडिया न्यूज India News (Karnataka school teacher suspended): कर्नाटक में एक सरकारी प्राथमिक विद्यालय के एक शिक्षक को उसके फेसबुक पोस्ट के लिए रविवार को उसे निलंबित कर दिया गया। बता दे शिक्षक ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की नीतियों के लिए उनकी आलोचना की थी। शिक्षक ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा था कि सरकार बाद में बहोत कुछ मुफ्त में देने का वादा कर सकती हैं क्योंकि राज्य का कर्ज हमेशा बढ़ जाता है जब उन्होंने सरकार बनाई।

सिद्धारमैया के सरकार में कर्ज का दिया अकड़ा

शिक्षक ने पोस्ट में बताया कि पूर्व मुख्यमंत्रियों एसएम कृष्णा के कार्यकाल में कर्ज 3,590 करोड़ रुपये था, धर्म सिंह के कार्यकाल में कर्ज 15,635 करोड़ रुपये था, एच.डी. कुमारस्वामी के कार्यकाल में कर्ज 3,545 करोड़ रुपये था, बीएस येदियुरप्पा के कार्यकाल में कर्ज 25,653 करोड़ रुपये था। जगदीश शेट्टार कार्यकाल में कर्ज 13,464 करोड़ रुपये था और सिद्धारमैया के कार्यकाल में कर्ज 2,42,000 करोड़ रुपये हो गया था।

शिक्षक ने कहा मुफ्त उपहारों की घोषणा करना है आसान 

शिक्षक ने कहा कि कृष्णा के समय से लेकर शेट्टार तक मुख्यमंत्रियों द्वारा लिए गए ऋण 71,331 करोड़ रुपये थे, लेकिन सिद्धारमैया के कार्यकाल (2013-18) के दौरान यह 2,42,000 करोड़ रुपये तक पहुंच गया। उन्होंने पोस्ट में लिखा कि, “इसलिए उनके लिए मुफ्त उपहारों की घोषणा करना आसान है।”

कराई जाएगी विभागीय जांच

चित्रदुर्ग में जन निर्देश के जिला उप निदेशक के रविशंकर रेड्डी ने कहा कि उन्होंने शिक्षक के निलंबन का आदेश दिया है “क्योंकि उन्होंने कर्नाटक सिविल सेवा (आचरण) नियम – 1966 का उल्लंघन किया है।” विभागीय जांच भी कराई जाएगी।

शनिवार को हुआ था शपथ ग्रहण

फेसबुक पोस्ट के बाद सिद्धारमैया कैबिनेट ने शनिवार को शपथ ग्रहण के बाद अपनी पहली बैठक में कांग्रेस के पांच बड़े चुनावी वादों को लागू करने पर सहमति जताई। जिससे राज्य के खजाने पर सालाना 50,000 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Aaj Ka Rashifal: आज शुक्रवार का दिन इन राशियों के लिए खास, जानें क्या कहता है आपका राशिफल-Indianews
Lok Sabha Election Phase 6: उत्तर प्रदेश के इन सीटों पर होगी कांटे की टक्कर, जानें प्रमुख निर्वाचन क्षेत्र और उम्मीदवार-Indianews
Ajit Doval: टेक्नोलॉजी के जरिए दुश्मन के बुरे इरादों को…, NSA अजीत डोभाल ने इजरायल की सराहना-Indianews
Sunita Williams: तीसरी बार अंतरिक्ष जाने को तैयार है सुनीता विलियम्स, जानें कब होगी लॉन्चिंग-Indianews
Lok Sabha Election Phase 6: पर्याप्त छाया, पीने के पानी और अन्य सुविधाओं का करें इंतजाम, चुनाव आयोग का निर्देश- Indianews
PM Kolkata Roadshow: बीजेपी का दावा, पीएम के कोलकाता रोड शो को रोका जाएगा, पुलिस ने कहा ‘कुछ भी नया नहीं’- Indianews
Ebrahim Raisi Death: ईरान के दिवगंत राष्ट्रपति रईसी के हेलीकॉप्टर पर हुआ था हमला? जांच में हुआ ये बड़ा खुलासा-Indianews
ADVERTISEMENT