होम / पंजाब के मोगा में इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान फाइनल मैच के दौरान छात्र भिड़े

पंजाब के मोगा में इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान फाइनल मैच के दौरान छात्र भिड़े

Roshan Kumar • LAST UPDATED : November 14, 2022, 11:09 am IST

इंडिया न्यूज़ (चंडीगढ़, Students during England vs Pakistan final match in Punjab’s Moga): रविवार को इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान विश्व टी 20 फाइनल मैच के दौरान पंजाब के मोगा के एक कॉलेज में दो समूहों के बीच पथराव हुआ।

मोगा के लाला लाजपत राय कॉलेज में बिहार और जम्मू-कश्मीर के छात्रों के बीच झड़प हुई। बिहार के छात्रों के अनुसार, मैच के दौरान पाकिस्तान की जय-जयकार करते हुए नारेबाजी हुई, जबकि जेके के छात्रों ने दावा किया कि दूसरे पक्ष ने इस्लाम के खिलाफ नारे लगाए, जिसके बाद झड़प हुई।

एएसआई जसविंदर सिंह ने कहा, “लाला लाजपत राय कॉलेज में छात्रों के दो समूह आपस में भिड़ गए। उन्हें एक-दूसरे पर पथराव करते देखा गया।” हालांकि उन्होंने अपने सामने किसी तरह की नारेबाजी की खबरों का खंडन किया।

झड़प में घायल हुए बिहार के एक छात्र अभिषेक राज ने दावा किया कि नारेबाजी रोकने की कोशिश के बाद दूसरे समूह के छात्रों ने हॉस्टल वार्डन पर हमला किया जिसके बाद झड़प शुरू हुई।

दोनों गुटों के अलग-अलग आरोप 

अभिषेक राज ने कहा “हम इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान मैच देख रहे थे। जब इंग्लैंड की टीम के 10 ओवर पूरे हो गए थे, तो वे (दूसरा समूह) गाली दे रहे थे। इसलिए हमारे सीनियर ने हमें अंदर जाने के लिए कहा, वरना झड़प होगी। वे पाकिस्तान की तारीफ में नारे लगा रहे थे। (पाकिस्तान जिंदाबाद) और भारत को नीचा दिखाना। हमारे वार्डन उनसे इस बारे में बात करने गए। उन्होंने उस पर हमला किया। हम उसे पीटने नहीं दे सकते थे।”

बिहार के रहने वाले एक अन्य छात्र अभिषेक प्रसाद यादव, जो घायल हो गए, ने दावा किया कि दूसरे समूह के छात्रों ने छात्रावास के वार्डन से झूठ बोला था कि वे इस्लाम के खिलाफ नारे लगा रहे हैं।

उनके अनुसार “वे पाकिस्तान और भारत को नीचा दिखाने के नारे लगा रहे थे। हम नाराज हो गए और भारत (हिंदुस्तान जिंदाबाद) के नारे लगाने लगे। उन्होंने एक समूह बनाया और हमें घेर लिया। उन्होंने वार्डन से झूठ बोला और हम पर इस्लाम के खिलाफ नारे लगाने का आरोप लगाया। हमारे पास एक रिकॉर्डिंग है।”

झड़प में सिर में चोट लगने वाले जम्मू-कश्मीर के छात्र अनम ने कहा, “हम पढ़ रहे थे और कुछ चिल्ला रहे थे। हम नीचे गए। वार्डन वहां थे, वह दो समूहों के छात्रों से बात कर रहे थे और उन्हें अलग-अलग बैठने के लिए कह रहे थे। उसके बाद मेरे सिर पर पत्थर मारा गया, मुझे नहीं पता कि उसके बाद क्या हुआ। मैं उसके बाद ड्रेसिंग के लिए गया। मुझे नारेबाजी के बारे में नहीं पता क्योंकि मैं वहां मौजूद नहीं था।’

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT