होम / Tomato Price Hike: टमाटर के बढ़ती कीमतों का घर से लेकर मंडी तक असर, सब्जियों में सबसे महंगा टमाटर

Tomato Price Hike: टमाटर के बढ़ती कीमतों का घर से लेकर मंडी तक असर, सब्जियों में सबसे महंगा टमाटर

Divya Gautam • LAST UPDATED : August 9, 2023, 12:21 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Tomato Price Hike: टमाटर की बढ़ती कीमतों ने आम आदमी का बजट बिगाड़ दिया है, टमाटर की कीमत 180 रुपए किलो हो गई है लोगों का कहना है की टमाटर को खाना पूरी तरह से बंद नहीं किया जा सकता, लेकिन इसको उन्होंने कम मात्रा में इस्तेमाल करना शुरू शुरू कर दिया है पहले जहां 5 से 6 टमाटर सब्जी में डालकर सब्जी बनाई जाती थी उसकी जगह से केवल 1 या 2 टमाटर को इस्तेमाल किया जा रहा है।

सब्जियों में सबसे ज्यादा टमाटर का भाव

दूसरी तरफ मुंबई के दादर में शांति कॉफी हाउस के मालिक रत्नाकर शेट्टी ने बताया कि सब्जियों के दाम जरूर बड़े हैं लेकिन हमने अपने थाली के खाने में दम नहीं बढ़ाये हैं उन्होंने कहा कि सब्जी की कीमतें कम होने पर हम दाम कम नहीं करते इसलिए सब्जी महंगी होने के बावजूद हम अपने रेट नहीं बढ़ा रहे हैं।हालांकि, हमें फायदा कम हो रहा है।

12 से 15 क्रेट ही बिक रहा टमाटर 

इसी हिसाब से थोक विक्रेता ने बताया कि 25 किलो की एक टमाटर की क्रेट अब 4500 रुपए से 5000 रुपए तक की मिल रही है जिस वजह से थोक में टमाटर 180 से 200 रुपए पर दुकानदार दे रहे हैं। हालांकि, ओखला मंडी में टमाटर की बिक्री महंगाई की वजह से आधी हो गई है पहले जहां दिन में 30 से 40 क्रेट टमाटर बिक जाते थे तो वहां मुश्किल से 12 से 15 क्रेट ही बिक रही है।

ये भी पढ़ें- Asaduddin Owaisi: कांग्रेस नेता कमलनाथ पर असदुद्दीन ओवैसी ने किया पलटवार, कहा- भारत कभी हिंदू राष्ट्र नहीं…

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT