होम / Lok Sabha Election 2024: लोकसभा में दिग्विजय सिंह पर दाव खेलेगी कांग्रेस, चौथी सूची में ये बड़े नाम है शामिल

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा में दिग्विजय सिंह पर दाव खेलेगी कांग्रेस, चौथी सूची में ये बड़े नाम है शामिल

Shalu Mishra • LAST UPDATED : March 24, 2024, 4:54 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में अब कुछ समय ही रह गया है। शनिवार के दिन कांग्रेस ने अपने उम्मीदावरों की चौथी लिस्ट जारी की जिसमें काफी बड़े नाम देखने को मिले। आइए जानते हैं कि कांग्रेस की चौथी सूची में किन-किन उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं।

चौथे लिस्ट में शामिल चेहरे

कांग्रेस की चौथी सूची में कुछ बड़े नाम शामिल हुए। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, कार्ति चिदंबरम और दानिश अली जैसे बड़े नाम शामिल हैं। कांग्रेस के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष अजय राय लगातार तीसरी बार वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले हैं। हालांकि, उत्तर प्रदेश से पहली बार उम्मीदवारों के नाम घोषित करने के बावजूद, लेकिन कांग्रेस ने अभी तक अमेठी और रायबरेली सीटों पर सस्पेंस बनाकर रखा है, इन दो सीटों पर कांग्रेस ने नाम घोषित नहीं किए हैं।

Lok Sabha Elections: कांग्रेस ने वाराणसी में पीएम मोदी के खिलाफ अजय राय पर खेला दाव, जानें कैसा है राजनीतिक इतिहास

अमेठी पर सस्पेंस बरकरार

2019 में अमेठी से बीजेपी की स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को करारी हार दी, दोनों निर्वाचन क्षेत्र कांग्रेस की तरफ से गिरते हुए नजर आ रहे हैं। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि राहुल गांधी फिर से अमेठी से चुनाव लड़ सकते हैं। अमेठी के बाद अब सभी की निगाहें रायबरेली सीट पर हैं, जहां से राहुल गांधी की बहन और कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी उम्मीदवार बनती नजर पड़ सकती है।

सीट बंटवारे को लेकर योजना

यह सीट पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा खाली की गई थी, जिन्होंने लगातार पांच बार यहां जीत हासिल की है। सोनिया गांधी अब राज्य सभा की सदस्य हैं। कांग्रेस के साथ उत्तर प्रदेश में गठबंधन में समाजवादी पार्टी के साथ सीट-बंटवारे की व्यवस्था हो चुकी हाै। कांग्रेस 80 में से 17 सीटों पर अपने उम्मीदवारों को उतारने वाली है और 17 सीटों में से अभी तक उसने नौ सीटों पर  उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं।

Moscow Terrorist Attack: क्या मोसाद का एजेंट था अबू बक्र अल-बगदादी? मॉस्को हमले के बाद फिर उभरे इजराइल-आईएसआईएस के लिंक!

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

IPL 2024: KKR की हार के बाद गौतम गंभीर ने खोया अपना आपा, अंपायर से की बहस; यहां देखें वायरल वीडियो-Indianews
Salman Khan फायरिंग केस में Lawrence Bishnoi के छोटे भाई अनमोल बिश्नोई के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर हुआ जारी -Indianews
Udit Narayan की दूसरी शादी के बावजूद भी जबरदस्ती बेडरुम में घुसी सिंगर की पहली पत्नी, जानें पूरा किस्सा -Indianews
OJEE 2024 एडमिट कार्ड जारी,  ऐसे करें डाउनलोड- indianews
Hypochlorous Acid: विश्व युद्ध का कीटाणुनाशक मुंहासों को कर रहा गायब! इंस्टाग्राम पर वायरल है ये चमत्कारी इलाज
Congress: नसीम खान ने खर्गे को पत्र लिखकर जाहिर की नाराजगी, कहा- कांग्रेस मुस्लिम वोट चाहती है उम्मीदवार नहींं-Indianews
Germany Norovirus: जर्मनी में स्टटगार्ट वसंत महोत्सव के बीच नोरोवायरस का आतंक, 800 लोग संक्रमित-
ADVERTISEMENT