होम / Lok Sabha Election 2024: दिल्ली में 46 डिग्री सेल्सियस तक तापमान का बढ़ेगा पारा, लोकसभा चुनाव पर दिखाई देगा असर!-Indianews

Lok Sabha Election 2024: दिल्ली में 46 डिग्री सेल्सियस तक तापमान का बढ़ेगा पारा, लोकसभा चुनाव पर दिखाई देगा असर!-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : May 23, 2024, 2:15 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Lok Sabha Election 2024: शनिवार को दिल्ली में लोकसभा के लिए अब तक की सबसे गर्म परिस्थितियों में मतदान होने की संभावना है। सफदरजंग और पालम के लिए आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार, उस दिन तापमान 46 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है, जिसका मतलब है कि राजधानी भर में लू से लेकर गंभीर लू की स्थिति होने की संभावना है। ये दिल्लीवासियों के लिए विषम स्थितियों का सामना करने जैसा है। आइए इस खबर में जानते हैं क्या है पूरा मामला..

RCB Vs CSK मैच की अनदेखी तस्वीर आई सामने, Anushka को बाहों में लिपटे दिखे विराट

दिल्ली वासियों के लिए बढ़ी चुनौती 

1977 से पहले दिल्ली में सभी आम चुनाव फरवरी-मार्च में होते थे, जब तापमान काफी कम होता है। मतदान के दिन अपेक्षित अत्यधिक गर्मी के अलावा, मतदाताओं पर वर्तमान गर्मी की अवधि के प्रभाव की भी संभावना है। यदि आईएमडी का पूर्वानुमान सटीक साबित होता है, तो 25 मई राजधानी में 42+ तापमान का लगातार 9वां दिन होगा, जो कम से कम छह वर्षों में मई में सबसे लंबी अवधि होगी।

चुनाव आयोग को ध्यान देना चाहिए 

राष्ट्रीय चुनावों को चरम गर्मी से बचना चाहिए जैसा कि 1991 से पहले होता था। ग्लोबल वार्मिंग को ध्यान में रखते हुए, चुनाव आयोग को इस पर ध्यान देना चाहिए। मतदान करने वालों, विशेषकर बुजुर्गों और बीमार लोगों को सुबह मतदान करने की सलाह दी जाती है। जो लोग दोपहर में मतदान करने वाले हैं उन्हें पानी की बोतलें, टोपी या छाता ले जाना चाहिए। EC को भी सभी मतदान केंद्रों पर पानी की व्यवस्था करनी चाहिए।

Lok Sabha Election 2024: दिल्ली मेट्रो में यात्रा करते नजर आए राहुल गांधी, तस्वीर वायरल-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT