होम / Burqa-Clad Voters: बुर्का पहने वोटर्स की हो जांच, चुनाव आयोग से भाजपा ने की मांग -India News

Burqa-Clad Voters: बुर्का पहने वोटर्स की हो जांच, चुनाव आयोग से भाजपा ने की मांग -India News

Raunak Kumar • LAST UPDATED : May 23, 2024, 2:44 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Burqa-Clad Voters: लोकसभा चुनाव 2024 अब अपने आखिरी पड़ाव की तरफ रुख कर चूका है। वहीं गर्मी के मौसम में देश का राजनीतिक पारा भी हाई है। इस बीच दिल्ली भाजपा ने चुनाव आयोग से मांग की है कि दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) के नियमों के अनुसार, प्रत्येक मतदान केंद्र पर बुर्का पहने मतदाताओं की पहचान का उचित सत्यापन और क्रॉस-चेकिंग सुनिश्चित करें। पार्टी ने इस मकसद के लिए पर्याप्त महिला मतदान अधिकारियों की उपस्थिति का भी अनुरोध किया है। बता दें कि दिल्ली भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल जिसमें विधायक अजय महावर और मोहन सिंह बिष्ट, राज्य सचिव किशन शर्मा और वकील नीरज गुप्ता शामिल थे। इन सभी ने दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात की और उन्हें एक ज्ञापन सौंपा।

बुर्काधारी मतदाताओं की हो अच्छे से जांच

दिल्ली भाजपा ने अपने ज्ञापन में कहा कि बुर्का या फेस मास्क पहनने वालों को पूरी जांच के बाद ही वोट देने की अनुमति दी जानी चाहिए। एक महिला अधिकारी को उनके चेहरे की जांच करनी चाहिए। भाजपा के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करने वाले अजय महावर ने कहा कि पड़ोसी राज्यों से किसी भी तरह की फर्जी वोटिंग नहीं होनी चाहिए। पार्टी ने आगे कहा कि मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने आश्वासन दिया है कि वह इस मामले में सर्वोत्तम कानूनी विकल्प के अनुसार काम करेंगे। भाजपा के ज्ञापन में कहा गया है कि व्यापक जनहित को ध्यान में रखते हुए भी इस कदम का अनुरोध किया जा रहा है। खासकर ऐसे संसदीय क्षेत्रों में जहां बुर्का पहनने वाली पर्दानशीं महिला मतदाताओं की संख्या अधिक है।

Swati Maliwal Case: स्वाती मालीवाल मारपीट केस में केजरीवाल के माता-पिता से भी होगी पूछ ताछ? जानें दिल्ली पुलिस ने क्या कहा- indianews 

महिला विरोधी पार्टी बन गई है आप- प्रमोद सावंत

बता दें कि दिल्ली में चुनाव प्रचार के दौरान गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने अपने निजी सचिव विभव कुमार के खिलाफ आप सांसद स्वाति मालीवाल द्वारा लगाए गए हमले के आरोपों पर चुप्पी के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आलोचना की। वहीं आंध्र प्रदेश में हाल के चुनाव में मतदान प्रतिशत में महत्वपूर्ण लिंग अंतर देखा गया, जिसमें कई निर्वाचन क्षेत्रों में महिलाएं आगे रहीं। वाईएसआरसीपी और एनडीए गठबंधन ने रणनीतिक रूप से महिला मतदाताओं को निशाना बनाया। राज्य ने पिछले कुछ वर्षों में मतदान प्रतिशत में लिंग अंतर को कम करने में प्रगति दिखाई है।

Loksabha Elections 2024: केंद्र-वार मतदान प्रतिशत का डेटा जारी करने से फैलेगी अराजकता, SC में बोला चुनाव आयोग-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT