होम / Bihar Politics: नीतीश-तेजस्वी के बीच दिखी दूरी! गणतंत्र दिवस पर खाली रही डिप्टी सीएम की कुर्सी

Bihar Politics: नीतीश-तेजस्वी के बीच दिखी दूरी! गणतंत्र दिवस पर खाली रही डिप्टी सीएम की कुर्सी

Rajesh kumar • LAST UPDATED : January 26, 2024, 12:42 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),Bihar Politics: बिहार में सियासी संकट जारी है। सबकी निगाहें नीतीश कुमार के अगले कदम पर हैं। इससे पहले खबर आ रही है कि वह आज दोपहर अपने करीबी नेताओं के साथ बैठक कर सकते हैं। जानकारी के मुताबिक, आज 3:30 बजे के बाद नीतीश कुमार राजभवन जाएंगे और वहां हाई टी में शामिल होंगे।

गणतंत्र दिवस पर खाली रही डिप्टी सीएम की कुर्सी

बिहार में सियासी घमासान के बीच मुख्यमंत्री नीतीश और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी के बीच दूरियों की झलक पटना के गांधी मैदान में भी देखने को मिली। यहां दोनों को दूर-दूर बैठे देखा गया। दरअसल, पटना के गांधी मैदान में गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन किया गया था। इसमें मुख्यमंत्री के बगल वाली उपमुख्यमंत्री की कुर्सी खाली दिखी जबकि तेजस्वी यादव नीतीश से दूर बैठे दिखे।

तेजस्वी और नीतीश के बीच दूरियां

तेजस्वी अपनी पार्टी के विधायक और बिहार विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी के पास बैठे। राज्यपाल को विदाई देते वक्त दोनों पास-पास खड़े नजर आए, लेकिन बातचीत तो दूर, उन्होंने एक-दूसरे को देखा तक नहीं। राज्यपाल के जाने के बाद नीतीश कुमार तेजस्वी यादव की ओर देखे बिना चलते बने।

चिराग पासवान का बड़ा बयान

बिहार के इस घटनाक्रम पर चिराग पासवान का बयान आया है। चिराग ने कहा है कि बिहार में कोई बड़ा राजनीतिक उलटफेर जरूर होने वाला है और इन चर्चाओं में दम है। चिराग ने कहा है- ‘मैंने अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं, हम बीजेपी के शीर्ष नेताओं से बातचीत करने जा रहे हैं।’

पटना से दिल्ली तक मीटिंग

बिहार में सियासी घमासान के बीच बीजेपी ने अपने सभी विधायकों को पटना बुलाया है। दोपहर में दिल्ली में शीर्ष नेताओं की मौजूदगी में बैठक होगी। शाम 4 बजे के बाद बीजेपी आलाकमान बिहार में अपने सभी सहयोगी दलों के नेताओं के साथ बैठक करेगा। इधर पटना में नीतीश कुमार ने भी देर शाम अपने करीबी मंत्रियों और नेताओं की बैठक बुलाई है। लालू यादव के आवास पर उनके विश्वस्त नेताओं के साथ बैठक भी होनी है।

यह भी पढ़ेंः-

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT