होम / Chirag Delhi Flyover: आश्रम के बाद चिराग दिल्ली फ्लाईओवर बंद, लगा महाजाम

Chirag Delhi Flyover: आश्रम के बाद चिराग दिल्ली फ्लाईओवर बंद, लगा महाजाम

Sailesh Chandra • LAST UPDATED : March 14, 2023, 11:20 am IST

Chirag Delhi Flyover: दिल्ली के आश्रम फ्लाईओवर के एक्सटेंशन का काम पूरा होने के बाद अब आउटर रिंग रोड पर बने चिराग दिल्ली फ्लाईओवर को मरम्मत के लिए आंशिक रूप से बंद कर दिय गया है। फ्लाईओवर बंद होने से सड़कों पर भारी जाम देखा जा रहा है। जाम की वजह से यात्री घंटों फंसे रह रहे हैं। दिल्ली पुलिस ने कहा कि फ्लाईओवर के पास भारी जाम को लेकर उनकी हेल्पलाइन पर कई कॉल आए। बता दें कि चिराग दिल्ली फ्लाईओवर की मरम्मत रविवार को शुरू हुई और इसमें एक तरफ के रास्ते की मरम्मत में करीब 25 दिन लगेंगे। ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि पहले एक तरफ के रास्ते को मरम्मत के लिये बंद किया जाएगा जबकि दूसरा हिस्सा परिचालन में रहेगा। फिर दूसरे हिस्से को बंद किया जाएगा और पहले पर यातायात चालू किया जाएगा। इस फ्लाईओवर का एक हिस्सा 12 मार्च से 25 दिनों तक बंद रहेगा।

पहले की जाएगी नेहरू प्लेस से आईआईटी फ्लाईओवर तक के सड़क की मरम्मत

ट्रैफिक पुलिस की ओर से जारी एडवाइजरी के मुताबिक सबसे पहले नेहरू प्लेस से आईआईटी फ्लाईओवर तक के सड़क की मरम्मत का काम शुरू किया गया है। बता दें कि 6 मार्च को आश्रम फ्लाईओवर के खुलने से यात्रियों को कुछ राहत मिली। लेकिन यह राहत अल्पकालिक रही क्योंकि अब चिराग दिल्ली फ्लाईओवर को बंद कर दिया गया है। फ्लाईओवर पर मरम्मत कार्य के कारण मालवीय नगर, पंचशील पार्क और वसंत कुंज सहित दक्षिण दिल्ली के सभी प्रमुख क्षेत्रों की ओर जाने वाले मार्गों पर यात्रियों को यातायात जाम का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि, ट्रैफिक पुलिस ने यात्रियों को किसी भी तरह की असुविधा से बचने के लिए आवश्यक मार्ग परिवर्तन का सुझाव दिया है।

ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

एडवाइजरी में कहा गया है, ‘‘मार्ग बंद होने से सड़क पर यातायात जाम बढ़ गया है और आम जनता को असुविधा हो सकती है। रेलवे स्टेशनों, हवाई अड्डे, अस्पतालों आदि की ओर जाने वाले यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे अपने प्रस्थान की योजना पहले से बना लें और देरी से बचने के लिए वैकल्पिक मार्ग अपनाएं। धौला कुआं, एम्स, डिफेंस कॉलोनी आदि की ओर जाने वाले यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे नेहरू प्लेस फ्लाईओवर के नीचे दाएं मुड़ें और अपने गंतव्य के लिए मूलचंद अस्पताल फ्लाईओवर की ओर लाला लाजपत राय मार्ग का अनुसरण करें।’’

एडवाइजरी में कहा गया है कि बाहरी रिंग रोड पर भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) से ग्रेटर कैलाश और नेहरू प्लेस की ओर जाने वाले यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे पंचशील फ्लाईओवर से अगस्त क्रांति मार्ग की ओर बाएं मुड़ें और रिंग रोड पर जाएं और मूलचंद फ्लाईओवर के नीचे दाएं मुड़ें अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए लाला लाजपत राय मार्ग का अनुसरण करें।

एडवाइजरी में कहा गया है, ‘‘आउटर रिंग रोड पर आईआईटी दिल्ली से ग्रेटर कैलाश और नेहरू प्लेस की ओर जाने वाले यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे आईआईटी फ्लाईओवर से अरबिंदो मार्ग की ओर बाएं मुड़ें और रिंग रोड पर जाएं और लाला लाजपत राय मार्ग की ओर मूलचंद फ्लाईओवर के नीचे दाएं मुड़ें अपने गंतव्य तक पहुंचें।’’ एडवाइजरी में कहा गया है कि बाहरी रिंग रोड पर चिराग दिल्ली फ्लाईओवर की ओर भारी और वाणिज्यिक वाहनों की आवाजाही को प्रतिबंधित किया जा सकता है, ताकि मार्ग पर यातायात का सुचारू प्रवाह सुनिश्चित किया जा सके।

Also Read

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT