होम / MotoGP बाइक रेस का आनंद लेने सीएम योगी पहुंचे नोएडा, कहा- सरकार प्रत्येक जिले में एक स्टेडियम बनाएगी

MotoGP बाइक रेस का आनंद लेने सीएम योगी पहुंचे नोएडा, कहा- सरकार प्रत्येक जिले में एक स्टेडियम बनाएगी

Mudit Goswami • LAST UPDATED : September 24, 2023, 7:51 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), MotoGP India: उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में आयोजित तीन दिवसीय मोटो जीपी बाइक रेस का आनंद लेने के लिए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ग्रेटर नोएडा पहुंचे। यह विज्ञापन एक मोटोजीपी बाइक पर फिल्माया गया था। हेलमेट पर एक हस्ताक्षर भी जोड़ा गया था। साथ ही सीएम योगी ने बीआईसी कॉन्फ्रेंस में कहा कि मोटो जीपी एक मोटरसाइकिल रेस है। 2.5 अरब की आबादी में यूपी में युवाओं की संख्या सबसे ज्यादा है। यूपी में इस खेल को विकसित करने की अधिक संभावनाएं हैं। MotoGP के लिए 100,000 से अधिक टिकट बेचे गए।

अमेज़ॅन सहित देश के 275 ब्रांड में ले रहे भाग

मोटोजीपी में बीएमडब्ल्यू, रेड बुल, सेफ, पॉकलैंड और अमेज़ॅन सहित देश के 275 ब्रांड भाग ले रहे हैं। सीएम योगी ने इस दौरान कहा कि जीपी मोटर रेस वैश्विक ऑटोमोटिव उद्योग के लिए एक प्रमुख कार्यक्रम है। हम ऑटोमोबाइल सेक्टर को बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। इससे यूपी के अंदर ए-वन वाहन तैयार करने में मदद मिलेगी। सीएम के मुताबिक, बीआईसी को सरकार ने 2011 में विकसित किया था। इसे फॉर्मूला 1 के नाम से जाना जाता था। देश में इस आयोजन के लिए कई विकल्प हैं। सरकार प्रत्येक जिले में एक स्टेडियम बनाएगी, ब्लॉक स्तर पर खेल और ग्राम पंचायत स्तर पर मिनी स्टेडियम विकसित करेगी।

जॉन अब्राहम बीआईसी ग्राउंड पहुंचे

इस बीच अभिनेता जॉन अब्राहम मोटोजीपी रेस देखने के लिए बीआईसी ग्राउंड पहुंचे। उन्होंने कहा कि मोटो जीपी का बड़ा ऐतिहासिक महत्व है। सीखने के लिए बहुत कुछ है. उदाहरण के लिए, सुरक्षित ड्राइविंग. आज के युवा नियमों का पालन करते हुए साइकिल चलाते हैं। और यहां, 34 डिग्री सेल्सियस के तापमान पर, हेलमेट और सूट में पेशेवर रेसर साइकिल चलाते हैं। हमें ड्राइवर से बहुत कुछ सीखना है। साइकिल चलाना बहुत सुरक्षित है. आओ और चलते-फिरते अपने बच्चों को पढ़ाओ। जैसे हमारे पास इंडियन आइडल सितारे हैं, वैसे ही मोटोजीपी सितारे भी होने चाहिए।

ये भी पढ़ें-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT