होम / Share Market Today: गिरावट के साथ शुरू हुआ कारोबारी सप्ताह, सेंसेक्स 897 और निफ्टी 258 अंक गिरकर बंद

Share Market Today: गिरावट के साथ शुरू हुआ कारोबारी सप्ताह, सेंसेक्स 897 और निफ्टी 258 अंक गिरकर बंद

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : March 13, 2023, 10:30 pm IST

मुंबई (Share Market Today: Impact of America’s Silicon Valley Bank was clearly visible in the market today) : हफ्ते के पहले कारोबारी दिन की शुरुआत शेयर बाजार में बिकवाली से हुई है। आज सभी इंडेक्स भारी गिरावट के साथ लाल निशान पर बंद हुए। सेंसेक्स 897 अंक की गिरावट के साथ 58,237 पर बंद हुआ तो वहीं निफ्टी 258 अंक की गिरावट के साथ 17,154 पर बंद हुआ। बैंक निफ्टी भी 920 अंक की गिरावट के साथ 39,564 पर बंद हुआ। BSE मिड कैप 448 अंक की गिरावट के साथ 24,169 पर बंद हुआ और BSE स्मॉल कैप 580 अंक की गिरावट के साथ 27,371 पर बंद हुआ।

  • भारतीय बाजारों में दिखा एसवीबी के डूबने का असर 
  • निफ्टी 50 के टॉप गेनर
  • निफ्टी 50 के टॉप लूजर

भारतीय बाजारों में दिखा एसवीबी के डूबने का असर

अमेरिका की सिलिकॉन वैली बैंक (SVB) के डूबने का असर आज बाजार में साफ तौर पर देखने को मिला। बैंक निफ्टी में आज 900 अंको से ज्यादा की गिरावट के साथ 40 हजार के नीचे रहा। बैंक निफ्टी 920 अंक की गिरावट के साथ 39,564 पर बंद हुआ। बैंक निफ्टी की लिस्ट में शामिल सभी बैंकों में आज गिरावट दर्ज की गई। आज सबसे ज्यादा  इंडसइंड बैंक के शेयरों में गिरावट दर्ज की गई।  इंडसइंड बैंक आज 7.4% की गिरावट के साथ 1060 रुपए पर बंद हुआ।

निफ्टी 50 के टॉप गेनर

निफ्टी 50 की शेयरों की लिस्ट में सिर्फ दो कंपनियों के शेयरों में ही उछाल दर्ज किया गया। टेक महिंद्रा के शेयर आज 72 रुपए की बढ़त के साथ 1,133 पर बंद हुआ और अपोलो हॉस्पिटल के शेयर्स 27 रुपए की उछाल के साथ 4,345 पर बंद हुआ।

निफ्टी 50 के टॉप लूजर

इंडसइंड बैंक 83 रुपए टूटकर टॉप लूजर बना। एसबीआई 17 रुपए की गिरावट के साथ 529 पर बंद हुआ। टाटा मोटर्स 12 रुपए की गिरावट के साथ 423 पर बंद हुआ। इसके अलावा M&M, अडाणी पोर्ट्स, आयशर मोटर्स, एक्सिस बैंक, बजाज फिनसर्व, इंफोसिस, एचडीएफसी लाइफ, हीरो मोटोकॉर्प, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस, ग्रासिम, अल्ट्राटेक सीमेंट, टाइटन कंपनी, आईसीआईसीआई बैंक, रिलायंस, एशियन पेंट्स, एचसीएल टेक, कोल इंडिया, कोटक महिंद्रा, टीसीएस, टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट, एचडीएफसी, एचडीएफसी बैंक, टाटा स्टील, अदानी एंटरप्राइज, बजाज ऑटो, आईटीसी, लार्सन, भारती एयरटेल, बीपीसीएल, यूपीएल, मारुति सुजुकी, विप्रो, नेस्ले, हिंडालको, डीविस लैब, बजाज फाइनेंस, डॉ रेड्डीज लैब, जेएसडब्ल्यू स्टील, पावर ग्रिड कॉर्प, सन फार्मा, और ब्रिटानिया के शेयरों में गिरावट देखने को मिली।

ये भी पढ़ें :- SVB Crisis: अमेरिका के बैंक डूबने से भारतीय स्टार्टअप को कैसे हुआ नुकसान ? जानिए क्या है पूरा मामला ? 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Vitamin B12 Deficiency: विटामिन बी12 की कमी के होते है ये लक्षण, नहीं करे नज़रअंदाज़- Indianews
Lok Sabha Election: महाराष्ट्र में विपक्ष पर गरजे पीएम मोदी, सिंचाई परियोजना पर कांग्रेस का किया घेराव-Indianews
Shah Rukh Khan ने Rishabh Pant की बेटे आर्यन से की तुलना, कार दुर्घटना के बाद क्रिकेटर की वापसी पर जताई खुशी -Indianews
सुपर लीग मैच में Ranbir Kapoor-Alia Bhatt हुए शामिल, फुटबॉल खेल के दौरान टीम को चीयर करता दिखा कपल -Indianews
Numerology Lucky Color: कौन-सा रंग है आपके लिए शुभ? भाग्य संवारने के लिए आज ही आजमाएं
Indian Navy Chief: एडमिरल दिनेश त्रिपाठी ने नौसेना स्टाफ के नए प्रमुख के रूप में संभाला पदभार, नाम है कई उपल्बधियां-Indianews
7 Maoist Killed in Chattisgarh: छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी, दो महिलाएं समेत 7 नक्सलियों को मार गिराया-Indianews
ADVERTISEMENT