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कोच्चि में FASTag से हो रहा लोगों को नुकसान! जानें पूरा मामला- indianews

India News (इंडिया न्यूज़), FASTag, कोच्चि: क्या आपको नियमित रूप से अपना फास्टैग बैलेंस चेक करने की आदत है? यदि नहीं, तो आपको कैसे पता चलेगा कि आप यात्रा पूरी न होने पर टोल शुल्क नहीं चुका रहे हैं? कोच्चि में एक कार मालिक उस समय आश्चर्यचकित रह गया जब उसे पता चला कि उसके […]

BY: Reepu kumari • UPDATED :
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India News (इंडिया न्यूज़), FASTag, कोच्चि: क्या आपको नियमित रूप से अपना फास्टैग बैलेंस चेक करने की आदत है? यदि नहीं, तो आपको कैसे पता चलेगा कि आप यात्रा पूरी न होने पर टोल शुल्क नहीं चुका रहे हैं? कोच्चि में एक कार मालिक उस समय आश्चर्यचकित रह गया जब उसे पता चला कि उसके फास्टैग खाते से टोल चार्ज काट लिया गया है, हालांकि वह कुंभलम में टोल गेट से नहीं गुजरा था।

  • कोच्चि में FASTag से नुकसान!
  • एक शख्स के खाते से कटा पैसा 
  • FASTag खाता से शुल्क कटा तो क्या करें

क्या है मामला 

घटना पिछले रविवार की है। मार्केटिंग एक्जीक्यूटिव बिजॉय चंद्रन ने कहा कि वह और उनका परिवार पूरे दिन शहर में थे और कभी भी कुम्बलम की ओर नहीं निकले। “मैं शाम को अपने फोन पर संदेशों की जांच कर रहा था और सुबह 11.32 बजे कुम्बलम टोल प्लाजा पर 45 रुपये काटे जाने को देखकर दंग रह गया। मैंने एप्लिकेशन में लॉग इन किया और पाया कि राशि वास्तव में मेरे खाते से डेबिट कर दी गई है। मैंने उस दिन उस दिशा में यात्रा नहीं की थी,” उन्होंने कहा।

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One Vehicle, One FASTag

FASTag खाता से शुल्क कटा

शिकायत दर्ज की गई और प्लाजा में सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई। इससे पुष्टि हुई कि यह एक और कार थी जो ठीक उसी समय प्लाजा से गुजरी थी जब शुल्क काटा गया था। “यह एक तकनीकी गड़बड़ी थी। स्कैनर ने आरएफआईडी नंबर को गलत पढ़ा। जो वाहन गुजरा उसका FASTag खाता ……3A0 था और खाते से शुल्क काट लिया गया ….3E0, ”एक टोल प्लाजा कर्मचारी ने कहा।

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मशीनें ग़लत कैसे हो सकती हैं?

पीड़ित बिजॉय ने कहा।कहा कि “मशीनें ग़लत कैसे हो सकती हैं? अगर मैंने अपना एसएमएस चेक नहीं किया होता तो मुझे इसके बारे में कभी पता नहीं चलता,”

कर्मचारी स्वीकार करता है कि ऐसी घटनाएं एक बार की नहीं हैं। “ऐसे उदाहरण हैं जब ऑनलाइन या मोबाइल ऐप के माध्यम से फास्टैग रिचार्ज को अन्य खातों में जमा किया गया है। और यह केवल तब होता है जब ड्राइवर टोल प्लाजा से गुजरते हैं, उन्हें एहसास होता है कि उनके खाते में पर्याप्त शेष राशि नहीं है, ”उन्होंने कहा।

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जिनके लिए खतरे की घंटी बज रही है

1) गलत भुगतान रिकॉर्ड की स्थिति में, ग्राहक सेवा को कॉल करें और शिकायत दर्ज करें: नंबर टैग के पीछे प्रदर्शित होता है

2) ‘चार्जबैक’ मांगने के लिए वाहन नंबर और टोल शुल्क की कटौती का समय प्रदान करें

3) यदि आपको कोई उत्तर नहीं मिलता है या 15 दिनों में कोई रिफंड नहीं मिला है, तो टोल प्लाजा से संपर्क करें। (कुंबलम टोल प्लाजा का संपर्क नंबर: 7025277806)

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