होम / Ashish Mishra Arrested in Lakhimpur Khiri Case: लखीमपुर खीरी कांड में पुलिस ने किया आशीष मिश्रा को गिरफ्तार

Ashish Mishra Arrested in Lakhimpur Khiri Case: लखीमपुर खीरी कांड में पुलिस ने किया आशीष मिश्रा को गिरफ्तार

India News Editor • LAST UPDATED : October 9, 2021, 5:56 pm IST

इंडिया न्यूज, लखनऊ:
Ashish Mishra Arrested in Lakhimpur Khiri Case: केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा को पूछताछ के दौरान सहयोग नहीं करने और कुछ सवालों के जवाब नहीं देने के कारण गिरफ्तार कर लिया गया है। अब उसे कोर्ट के सामने पेश किया जाएगा।

लखीमपुर खीरी हिंसा केस में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे और नामजद आरोपी आशीष मिश्र से सुबह 11 बजे से क्राइम ब्रांच के दफ्तर में मजिस्ट्रेट के सामने 6 लोगों की टीम पूछताछ कर रही थी। इस पूछताछ के दौरान आशीष मिश्र के साथ वकील भी मौजूद थे। पूछताछ में डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल और लखीमपुर के एसडीएम भी पूछताछ में शामिल थे। आशीष मिश्रा ने अपने पक्ष में कई वीडियो पेश भी किए थे। उन्होंने 10 लोगों के बयान का हलफनामा भी पेश किया, जो बताते हैं कि वो काफिले के साथ नहीं था, दंगल के मैदान में था।

लखीमपुर हिंसा के सातवें दिन मुख्य आरोपी आशीष शनिवार को क्राइम ब्रांच के सामने पेश हुआ था। लखीमपुर घटना के पांच दिन के बाद आज केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र के बेटे और हिंसा के मुख्य आरोपी आशीष मिश्र से सुबह 10 बजकर 37 मिनट से क्राइम ब्रांच आफिस में पूछताछ शुरू हुई। उसने रुमाल से उसने अपना मुंह छिपा रखा था। पुलिस उसे क्राइम ब्रांच के पिछले दरवाजे से भीतर ले गई।

Indian Railways: भारतीय रेलवे ने आजादी के 75वें वर्ष का जश्न मनाने के लिए जारी किया ‘मिले सुर मेरा तुम्हारा’ का नया वर्जन

Ashish Mishra Arrested in Lakhimpur Khiri Case मजिस्ट्रेट के सामने बयान कलमबंद 

पिछले 6 घंटे से आशीष से मजिस्ट्रेट के सामने कलमबंद बयान दर्ज किया जा रहा है। आशीष मिश्रा के साथ उनके वकील और मंत्री अजय मिश्रा टेनी के प्रतिनिधि भी अंदर मौजूद हैं।

Ashish Mishra Arrested in Lakhimpur Khiri Case आशीष मिश्र से घंटों तक लंबी पूछताछ 

आशीष मिश्र से कई घंटों तक लंबी पूछताछ की गई है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने 40 सवालों की फेहरिस्त तैयार की थी, जिन्हें लेकर आशीष मिश्र से पूछताछ की गई। बताया यह भी जा रहा है कि अशीष मिश्र अपने साथ वे सबूत लेकर गए थे, जिसमें उन्होंने दावा किया वह उस जगह मौजूद नहीं थे, जहां हिंसा हुई।

Read More : लखीमपुर खीरी कांड पर गहलोत का मोदी सरकार पर हमला, मंत्री का इस्तीफा लें पीएम, पीड़ितों को न्याय दिलवाएं

Ashish Mishra Arrested in Lakhimpur Khiri Case आशीष ने दंगल में होने के वीडियो पेश किए 

आशीष से 6 लोगों की टीम ने पूछताछ की। लखीमपुर में क्राइम ब्रांच के दफ्तर में आशीष मिश्रा से मजिस्ट्रेट के सामने सवाल-जवाब हुए हैं। पूछताछ में डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल और लखीमपुर के एसडीएम भी पूछताछ में शामिल हैं। आशीष मिश्रा ने अपने पक्ष में कई वीडियो पेश किए। उन्होंने 10 लोगों के बयान का हलफनामा भी पेश किया, जो बताते हैं कि वो काफिले के साथ नहीं था, दंगल मैदान में था।

Festival Special Trains For Bihar बिहार जाने वाले यात्रीगण ध्यान दें

Ashish Mishra Arrested in Lakhimpur Khiri Case किसानों ने खोला मोर्चा

वहीं, दूसरी तरफ संयुक्त किसान मोर्चा ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है। संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने मांग की है कि को मंत्री पद से हटाने के साथ गिरफ्तार करने, आशीष मिश्रा को भी गिरफ्तार करने की मांग की है, एसकेएम ने इस घटना को लेकर आगे के कार्यक्रमों का भी ऐलान किया।

Ashish Mishra Arrested in Lakhimpur Khiri Case हम आपके साथ हैं : अजय मिश्र 

लखीमपुर में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी ने बीजेपी दफ्तर की बालकनी में आकर समर्थकों से शांत कराया। उन्होंने कहा कि बेटा पूछताछ के लिए गया है। इस सरकार में निष्पक्ष जांच होगी। ऐसी-वैसी कोई बात होगी तो हम आपके साथ हैं। अजय मिश्रा के इस बयान को एक तरह से गिरफ्तारी की स्थिति में सरकार के लिए चेतावनी के तौर पर देखा जा रहा है।

Ashish Mishra Arrested in Lakhimpur Khiri Case सिद्धू ने तोड़ा मौन व्रत 

इधर, पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिद्धू ने अपना मौन व्रत तोड़ दिया है। सिद्धू शुक्रवार को लखीमपुर पहुंचे थे। सिद्धू पहले हिंसा में मारे गए किसान लवप्रीत और फिर पत्रकार रमन के यहां पहुंचे। उन्होंने लिखकर कहा था कि जब तक केंद्रीय मंत्री का आरोपी बेटा गिरफ्तार नहीं कर लिया जाता, तब तक मौन धारण कर भूख हड़ताल पर बैठे रहेंगे। सिद्धू करीब 20 घंटे से मौन व्रत पर थे।

Ashish Mishra Arrested in Lakhimpur Khiri Case ना माना जाए दोषी : राकेश टिकैत 

टिकैत ने शनिवार को नई दिल्ली में कहा कि वह उन्हें अपराधी नहीं मानते, जिन्होंने लखीमपुर खीरी में भाजपा कार्यकर्ताओं की कथित तौर पर हत्या की क्योंकि उन्होंने तो प्रदर्शनकारियों के ऊपर एसयूवी कार चढ़ाए जाने की प्रतिक्रिया में ऐसा किया। संवाददाताओं द्वारा यहां पूछे गए एक सवाल के जवाब में टिकैत ने कहा कि लखीमपुर खीरी में कारों के एक काफिले ने चार किसानों को रौंद दिया, जिसके जवाब में भाजपा के दो कार्यकर्ता मारे गए। यह हत्याएं एक्शन का रिएक्शन थी। मैं हत्या में शामिल लोगों को अपराधी नहीं मानता।

Read More : Lakhimpur Kheri Case Ashish Mishra Say Kya Puchtach Hui आशीष मिश्रा से क्या हुई पूछताछ

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

गूगल पर 100 करोड़ रुपये का विज्ञापन खर्च करने वाली पहली पार्टी बनी बीजेपी
KKR VS PBKS Live Streaming: ईडन गार्डन में कोलकाता और पंजाब के बीच रोमांचक हो सकता है मुकाबला, जानें कब और कहां देखें-Indianews
हर टेक से पहले वोदका का शॉट लेते हैं Manoj Bajpayee! एक्टर ने किया मजेदार किस्से का खुलासा -Indianews
KKR VS PBKS Head-To-Head Record: अपने घर में पंजाब के खिलाफ जीत दर्ज करने उतरेगी कोलकता, जानें किस टीम का पलड़ा भारी-Indianews
संदेशखाली मामले में CBI का कई ठिकानों पर रेड, छापेमारी के दौरान हथियार बरामद
Salman Khan फायरिंग केस में आया अपडेट, गिरफ्तार हुए हथियार सप्लायर को 30 अप्रैल तक हिरासत में भेजा -Indianews
KKR VS PBKS: ईडन गार्डन में कोलकाता को हरा वापसी करना चाहेगी पंजाब, जानें पिच का मिजाज-Indianews
ADVERTISEMENT