होम / Triple Talaq दहेज की मांग पूरी नहीं करने पर पति ने दिया तीन तलाक

Triple Talaq दहेज की मांग पूरी नहीं करने पर पति ने दिया तीन तलाक

India News Editor • LAST UPDATED : November 22, 2021, 4:37 pm IST

इंडिया न्यूज, लखनऊ 

Triple Talaq : यूपी के अमरोहा से तीन तलाक का मामला सामने आया है। इस मामले में सामने आया है कि पति द्वारा दहेज की मांग की गई। जिसे पूरा न करने पर पति ने पत्नी को तीन तलाक दे दिया। वहीं तलाक के बाद पति ने अपने चाचा के साथ हलाला कराया लेकिन इसके बाद दोबार निकाह नहीं किया।

और फिर से वही दहेज की मांग दोहराई जिसे पत्नि द्वारा पूरा न करने पर दोबारा तीन तलाक दे दिया। वहीं इस मामले महिला की शिकायत पर पति समेत आठ अन्य लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। वहीं हलाला के आरोपी पति के चाचा के खिलाफ भी दुष्कर्म की धारा भी लगा कर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Also Read : Gallantry Awards 2021 बालाकोट एयरस्ट्राइक के अगले दिन पाकिस्तान का लड़ाकू विमान मार गिराने वाले कैप्टन अभिनंदन को मिला वीर चक्र

सोनीपत में हुआ था निकाह (Triple Talaq)

पीड़िता ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि उसका निकाह 20 जून को हरियाणा के सोनीपत जिले के गांव कल्लागढ़ी निवासी एक युवक के साथ हुआ था। निकाह के कुछ समय बाद ही ससुराल वाले कार की मांग करने लगे। मांग पूरी नहीं होने पर ससुराल वाले उसका उत्पीड़न और मारपीट करने लगे। दो माह बाद पति ने उसे तीन तलाक दे दिया। रिश्ता जोड़े रखने की उम्मीद से 19 अक्टूबर को उसके पिता ने दहेज में कार की मांग पूरी करने के लिए आठ लाख रुपए ससुराल वालों को दिए।

हलाला के बाद दोबारा बोल दिया तीन तलाक (Triple Talaq)

आरोप है कि पति ने अपने चाचा के साथ हलाला कराया लेकिन दोबारा निकाह न करते हुए और दहेज की मांग शुरू कर दी। मांग पूरी न होने पर दोबारा तीन तलाक बोल दिया। परेशान होकर वह मायके आ गई तो ससुराल वालों ने यहां आकर मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी।

मंडी धनौरा थाने के इंस्पेक्टर वरुण कुमार ने बताया कि पति समेत आठ लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न, मारपीट, जान से मारने की धमकी का मुकदमा दर्ज किया गया है। पति के चाचा के खिलाफ दुष्कर्म की धारा भी लगाई गई है।

Also Read : Taliban New Religious Guidelines : तालिबान ने महिलाओं के लिए सुनाया सख्त फरमान, महिला एक्टर्स वाले शो बंद करें टीवी चैनल, हिजाब पहनना अनिवार्य

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT