होम / Lucknow News: तिलक समारोह में चली गोली, तीन लोग हुए घायल, एक की मौत

Lucknow News: तिलक समारोह में चली गोली, तीन लोग हुए घायल, एक की मौत

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : April 13, 2024, 8:11 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Lucknow News: यूपी की राजधानी लखनऊ के काकोरी क्षेत्र थाना क्षेत्र के खेड़ा गांव में वर्चस्व और पुरानी रंजिश को लेकर शुक्रवार रात तिलक समारोह में कई राउंड गोलियां चलीं। ताबड़तोड़ फायरिंग में ब्लॉक प्रमुख समेत चार लोगों को गोली लग गई। गोली लगने से चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिनमें से एक की मौत हो गई। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है। रात में गोलियां चलने से इलाके में दहशत का माहौल है। मौके पर पुलिस बल तैनात है।

जानें क्या है पूरा मामला?

बता दें कि, लखनऊ में काकोरी के तेज किशन खेड़ा गांव में शुक्रवार रात तिलक समारोह के दौरान प्रॉपर्टी डीलर और उसके साथियों ने रंजिश और वर्चस्व के चलते पूर्व ब्लॉक प्रमुख पर फायरिंग कर दी। ब्लॉक प्रमुख समेत चार लोगों को गोली मारी गई, जिसमें से उनके एक साथी की मौत हो गई। ब्लॉक प्रमुख की हालत गंभीर है। उनका इलाज एक निजी अस्पताल में चल रहा है। बाकी दोनों की हालत खतरे से बाहर है। वारदात को अंजाम देने के बाद हमलावर फरार हो गए. उसकी तलाश में पुलिस की पांच टीमें लगाई गई हैं।

Singham Again की रिलीज डेट हुई चेंज, 15 अगस्त को नहीं इस दिन आएगी फिल्म

तिलक समारोह में चली गोलियां

तेज किशन खेड़ा गांव में बीते शुक्रवार को राम कुमार लोधी के बेटे संदीप का तिलक समारोह था। समारोह में भाजपा के पूर्व ब्लॉक प्रमुख राम विलास रावत भी मौजूद रहे। उनके साथ गांव के ही अनंत राम यादव उर्फ अमित (60), उनके भाई जयकरन यादव और अमित उर्फ छोटू भी थे। रात करीब साढ़े नौ बजे जैसे ही वह कार्यक्रम स्थल से बाहर निकलने लगे तभी गांव के ही मोनू रावत, उनके भाई अखिलेश, रिंकू लोधी, बब्लू लोधी, ज्ञानी लोधी और श्रीकृष्ण रावत आए और गाली-गलौज करते हुए गोलियां चलाने लगे। गोली राम विलास, जयकरन, अनंत राम और छोटू को लगी। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया। जहां अनंत राम की मौत हो गई। राम विलास की हालत बेहद गंभीर है। उनके पेट और कमर में गोलियां लगी थीं. यह बात भी सामने आई है कि अनंत को दो गोलियां लगी थीं। जिसमें से एक गोली गर्दन में लगी।

पुलिस ने एक पिस्टल की बरामद

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, मौके से एक पिस्तौल बरामद हुई है। कई खोखे और कारतूस बरामद किये गये हैं। फोरेंसिक जांच भी कराई जा रही है। आरोपियों की तलाश जारी है। पुलिस की छापेमारी जारी रहेगी और जल्द ही घटना का खुलासा किया जायेगा।

Amrit Kalash Scheme: SBI ने फिर बढ़ाई अमृत कलश स्कीम की डेडलाइन, जानिए FD पर कितना मिल रहा फायदा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT