होम / Rajya Sabha election: आरपीएन समेत सात प्रत्याशियों ने बीजेपी से भरा पर्चा, सीएम योगी समेत दोनों डिप्टी सीएम रहे मौजूद

Rajya Sabha election: आरपीएन समेत सात प्रत्याशियों ने बीजेपी से भरा पर्चा, सीएम योगी समेत दोनों डिप्टी सीएम रहे मौजूद

Nikita Sareen • LAST UPDATED : February 26, 2024, 3:46 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Rajya Sabha electionRajyasabha election: यूपी में राज्यसभा के लिए होने वाले चुनाव के लिए बीजेपी के सभी सात उम्मीदवारों ने बुधवार को नामांकन दाखिल कर दिया। प्रत्याशियों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में विधान भवन में चुनाव अधिकारी बृज भूषण दुबे को नामांकन के दो-दो सेट सौंपे। इस मौके पर यूपी के लोकसभा चुनाव प्रभारी बैजयंत पांडा, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, बृजेश पाठक के साथ प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी भी मौजूद थे।कयास लगाए जा रहे थे कि बीजेपी आठवां प्रत्याशी उतार सकती है, पर शाम तक सिर्फ सात प्रत्याशियों ने ही पर्चा दाखिल किया।

नामांकन की अंतिम तारीख 15 फरवरी है। नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी 16 फरवरी को पूर्वाह्न 11 बजे से होगी। राज्यसभा की दस सीटों के लिए हो रहे चुनाव के लिए बीजेपी ने सात उम्मीदवार उतारे हैं। इनमें पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह के साथ बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी, योगी 1.0 सरकार में मंत्री रहीं संगीता बलवंत, पूर्व विधायक साधना सिंह, बीजेपी के प्रदेश महामंत्री अमरपाल मौर्य, मथुरा से पूर्व सांसद तेजवीर सिंह और आगरा के पूर्व मेयर नवीन जैन ने पर्चा दाखिल किया।

राम की कृपा से बीजेपी जीतेगी सभी 80 सीटें : पांडा

इससे पूर्व बीजेपी के सभी प्रत्याशी प्रदेश मुख्यालय पर गए। वहां उनका स्वागत किया गया। यूपी के लोकसभा प्रभारी बिजयंत पांडा ने कहा कि पार्टी रामजी की कृपा से यूपी में सभी 80 सीटें जीतेगी। राज्यसभा चुनाव के साथ ही पार्टी ने लोकसभा चुनाव की तैयारियां भी जोर शोर से शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि देश की 140 करोड़ की आबादी और प्रदेश की 24 करोड़ की आबादी ने तय कर लिया है कि लोकसभा चुनाव 2024 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रचंड बहुमत के साथ प्रधानमंत्री बनाएंगे।

पांडा ने कहा कि मोदी के नेतृत्व में बीते दस साल में भारत विश्व की पांचवीं बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है। मोदी के तीसरे कार्यकाल में भारत विश्व की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा। उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ा है। कोरोना काल से लेकर हर समय दुनिया के बड़े बड़े देश भारत की ओर आशा भरी नजर से देखते हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में यूपी अपराध मुक्त बन गया है। यूपी की जनता इस बदलाव को बरकरार रखना चाहती है। इस मौके पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक मौजूद थे। प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने कहा कि बीजेपी ने सभी वर्गों को प्रतिनिधित्व दिया है।

अरबों की संपत्ति के मालिक नवीन जैन के पास कोई कार नहीं

उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के लिए नामांकन करने वाले बीजेपी के सात प्रत्याशियों में आगरा के नवीन जैन सबसे अमीर है। राज्यसभा नामांकन के दौरान फाइल किए गए एफिडेबिट के मुताबिक नवीन जैन के पास 386 करोड़ रुपये से अधिक की चल संपत्ति हैं। इसमें कंस्ट्रक्शन कंपनी पीएनसी इंफ्राटेक के 291 करोड़ रुपये से अधिक कीमत के शेयर शामिल हैं। इतनी संपत्ति के मालिक होने के बाद भी उनके पास अपने नाम से कोई गाड़ी नहीं है।

बीजेपी के राज्यसभा प्रत्याशी सुधांशु त्रिवेदी के पास 8,87,24,790.04 रुपये की चल संपत्ति है। इसके अलावा मथुरा के तेजवीर सिंह के पास 59,50,996 रुपये, संगीता बलवंत के पास 25,87,337.87 रुपये की संपत्ति है। पूर्व विधायक और मौजूदा राज्यसभा प्रत्याशी साधना सिंह 32,23,249.26 रुपये की चल संपत्ति की मालकिन हैं। वहीं पूर्व केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री आरपीएन सिंह के पास 3,33,57,336.62 रुपये की अचल संपत्ति है। अमरपाल मौर्य के पास 15,20,311 रुपये की चल संपत्ति है। अमरपाल मौर्य के पास भी कोई गाड़ी नहीं है। आरपीएन सिंह ट्रैक्टर, तो उनकी पत्नी मर्सिडीज की हैं मालकिन। पूर्व केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री आरपीएन सिंह के पास दो मेसी ट्रैक्टर हैं। वहीं एक इनोवा क्रिस्टा भी है। मगर उनकी पत्नी के पास मर्सिडीज बेंज गाड़ी है। जिसकी कीमत 50 लाख है।

Also read:-

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

MI VS SRH: वानखेड़े में छक्को की होगी बरसात या विकट की लगेगी झड़ी, जानें कैसा होगा पिच का मिजाज-Indianews
Akshay Kumar का Jolly LLB 3 के सेट से शर्टलेस वीडियो आया सामने, सन बाथ लेते आए नजर -Indianews
Hybrid Pitches: धर्मशाला में देश की पहली हाईब्रिड पिच बनकर तैयार, क्रिकेट जगत में आएगी नई क्रांति-Indianews
MI VS SRH: मुंबई इंडियंस को हरा प्लेऑफ में अपनी स्थिती मजबूत करना चाहेगी हैदराबाद, जानें किसका पलड़ा भारी-Indianews
Poonch Attacks: पुंछ में आतंकी हमले के बाद क्यो डरा पाकिस्तान, जानें क्या है भारत की तैयारी
भोजपुरी एक्ट्रेस Amrita Pandey की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आई सामने, मौत का चौंकाने वाला हुआ खुलासा -Indianews
Mother’s Day: क्यों मनाया जाता है मदर्स डे? जानें किसने की थी इसकी शुरुआत-Indianews
ADVERTISEMENT