होम / Uttar Pradesh Weather: जानलेवा साबित हो रही बेमौसम बारिश, अब तक 11 लोगों ने गंवाई जान

Uttar Pradesh Weather: जानलेवा साबित हो रही बेमौसम बारिश, अब तक 11 लोगों ने गंवाई जान

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : October 11, 2022, 11:09 am IST

Uttar Pradesh Weather: देश के कई हिस्सों में इन दिनों लगातार बारिश हो रही है। जिसके चलते लोगों को जान-माल का काफी नुकसान हुआ है। उत्तर प्रदेश में भारी बारिश से लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। यूपी में जोरदार बारिश के बाद लोगों का हाल बेहाल हो गया है। बीते दिन सोमवार को यूपी के कई जिलों में मकान और बिजली गिरने से 11 लोगों की जान चली गई है। जबकि कई सारे लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

बिजली गिरने से 6 की मौत

इसके साथ ही भारी बारिश से फसलों और सब्जियों को भी काफी ज्यादा नुकसान हुआ है। गोरखपुर में आनंदनगर-गोंडा रूट पर गैंजहवा-कौआपुर रेलवे स्टेशनों के बीच नदी का जलस्तर बढ़ जाने की वजह से 3 ट्रेनें निरस्त हो गई हैं। पीलीभीत में देवहा नदी का पुल धंसने की वजह से अमरिया तहसील से संपर्क कट गया है। इसके अलावा झांसी के मऊरानीपुर और रक्सा इलाकों में बिजली गिर जाने की वजह से 6 लोगों की मौत हो गई है। साथ ही 5 गंभीर रूप से घायल हैं।

कानपुर में छज्जा गिरने से मालिक की मौत

आपको बता दें कि कानपुर में ढाबे का छज्जा गिर जाने के कारण मालिक की मौत हो गई है। इसके अलावा बिजनौर में 12 मकानों की छत गिर गई और मैनपुरी में दीवार गिरने की वजह से 2 लोगों की मौत हो गई है। इसके अलावा गजरौला में भी एक व्यक्ति की जान चली गई है। अन्य 5 घायल हो गए हैं। अमरोहा में भी मलबे में दबने की वजह से एक महिला की मौत हो गई है।

फसल को बर्बाद होता देख 3 किसानों की मौत

मैनपुरी के कासगंज और किशनी के गंजडुंडवारा और ढोलना में फसल को बर्बाद होता हुआ देखकर 3 किसानों की मौत हो गई है। ग्रामीणों के मुताबिक हार्टअटैक की वजह से ये मौते हुई हैं। इसके अलावा तरोली में बारिश से तबाह हुए किसानों ने मथुरा में जमकर प्रदर्शन किया है।

Also Read: मुलायम सिंह यादव का आज होगा अंतिम संस्कार, सैफई मेला ग्राउंड में अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा पार्थिव शरीर

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT