होम / Weather Update: पहाड़ों पर जारी बर्फबारी का दौर, दिल्ली-यूपी सहित इन राज्यों में बढ़ी ठंड

Weather Update: पहाड़ों पर जारी बर्फबारी का दौर, दिल्ली-यूपी सहित इन राज्यों में बढ़ी ठंड

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : December 15, 2022, 9:15 am IST

Weather Update: मिजाज लगातार बदलता जा रहा है। ठंड का असर उत्तर भारत के ज्यादातर इलाकों में देखने को मिल रहा है। पहाड़ों पर लगातार हो रही बर्फबारी के कारण अब मैदानी इलाकों में पारा नीचे आया है और कड़ाके की सर्दी शुरू होने लगी है। वहीं दूसरी तरफ दक्षिण के कई राज्यों में बारिश की आशंका जताई गई है। दिल्ली-NCR में शीत लहर चलने की वजह से तापमान काफी कम हो गया है।

आपको बता दें कि तेज धूप की वजह से दिन में 5 से 7 डिग्री सेल्सियस तापमान बढ़ रहा है। जबकि रात को न्यूनतम तापमान 2 से 3 डिग्री कम हो जाता है। मौसम विभाग के मुताबिक आज गुरुवार को कई राज्यों में हल्के बादल छाए रहेंगे। साथ ही मौसम शुष्क रहने की संभावना है। साथ ही शाम में ठंड बढ़ सकती है।

पहाड़ी हिस्सों में जारी बर्फबारी का दौर

जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी के कारण तापमान माइनस में है। साथ ही कई इलाकों में कोहरा भी दिखाई दे रहा है। श्रीनगर का न्यूनतम तापमान माइनस 1.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। वहीं उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के पहाड़ी हिस्सों में भी बर्फबारी का भी दौर जारी है। मौसम विभाग के अनुसार, पारा गिरने से अभी काफी सर्दी बढ़ेगी।

दिल्ली-NCR में पड़ेगी कड़ाके की ठंड

इसके साथ ही इस हफ्ते से दिल्ली-NCR में भी कड़ाके की सर्दी शुरू होने की संभावना है। फिलहाल राजधानी में उतनी सर्दी नहीं है। मगर जल्द ही यहां पर कड़ाके की ठंड शुरू होने वाली है। दिल्ली के अधिकतम और न्यूनतम तापमान में अगले कुछ दिनों में 2 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट होने की संभावना है। IMD के अनुसार, आज दिल्ली में सर्दी बढ़ सकती है। यहां पर 16 दिसंबर तक धिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है।

कोहरे की चादर से ढका यूपी-बिहार

इसके अलावा बिहार और उत्तर प्रदेश में भी सर्दी बढ़ने लगी है। साथ ही घना कोहरा भी छाने लगा है। घने कोहरे के कारण लोगों को काफी परेशानी हो रही है। अगले दो दिनों तक यूपी के कई हिस्सों में बादल छाए रहने की संभावना है।

Also Read: Delhi Acid Attack: आज अदालत में होगी तीनों आरोपियों की पेशी, आरोपी ने ऑनलाइन मंगवाया था तेजाब

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT