Monday, January 24, 2022
HomeWeb Series Movie Review In HindiThe Book of Boba Fett Review स्टार वार्स महागाथा की नई कहानी...

The Book of Boba Fett Review स्टार वार्स महागाथा की नई कहानी में हैं ये कमिया

The Book of Boba Fett Review स्टार वार्स महागाथा की नई कहानी में हैं ये कमिया

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

The Book of Boba Fett Review आपको बता दें कि द बुक आफ बोबा फेट एक आगामी अमेरिकी टेलीविजन श्रृंखला है जो स्ट्रीमिंग सेवा डिज्नी+ हॉटस्टार के लिए बनाई गई है। यह स्टार वार्स फ्रैंचाइजीका हिस्सा है, जो उस श्रृंखला और अन्य स्टार वार्स मीडिया से बाउंटी हंटर बोबा फेट की श्रृंखला द मंडलोरियन से एक स्पिन-ऑफ है। श्रृंखला अन्य मंडलोरियन स्पिन-ऑफ अहसोका के साथ होती है।

जॉर्ज लूकस की रची महागाथा ‘स्टार वॉर्स’ के किरदारों, उनकी कहानियों और उनके क्षेपकों के बारे में जानकारी रखना भी हॉलीवुड सिनेमा के दर्शकों को खूब भाता रहा है। स्टार वॉर्स सागा में ‘द मैंडोलेरियन’ के बाद अब बारी ‘बोबा फेट’ की है। इस किरदार की अलग से बनी सात एपीसोड की क्षेपक कथा का पहला एपीसोड रिलीज हो चुका है।

The Book of Boba Fett Review in Hindi

The Book of Boba Fett Review in hindi
The Book of Boba Fett Review in Hindi

जैसा कि हर क्षेपक कथा में होता है, उसकी समय सारिणी जानना बहुत जरूरी होता है कि ये कहानी किस कालखंड में घट रही है। आमतौर पर ये कहानियां ईंटों के मकानों के दरके पलस्तर से झांकती ईंटों के बीच उग आए बरगद जैसी होती हैं। इनकी टहनियां अपनी अलग दिशा को लटकना चाहती हैं, ठीक वैसे ही जैसे ‘मैंडेलोरियन’ के साथ चलती बोबा फेट की कहानी दरअसल ‘रिटर्न आफ जेडाई’ की घटनाओं के बाद की बुनावट लिए हैं। मॉरिसन बोबा फेट का किरदार करते पहले पहल ‘मैंडेलोरियन’ के दूसरे सीजन में दिखे और साल भर से बस महीना भर ज्यादा लगा और उनकी अपनी सीरीज दर्शकों के सामने हैं। साथ में मिंग ना वेन भी हैं।

Story Of The Book of Boba Fett

‘स्टार वॉर्स’ की महागाथा को करीब से देखते रहे दर्शकों को याद होगा कि बोबा फेट का किरदार सबसे पहले ‘स्टार वॉर्स एपीसोड अटैक आफ द क्लोन्स’ में दिखता है। सीरीज का पहला एपीसोड कोई खास रोमांच या उत्तेजना तो दर्शकों के मन में नहीं जगाता लेकिन इस पहले एपीसोड से इस बात की झलक जरूर मिलती है कि मॉरिसन को इस सीरीज में एक किरदार के अलग अलग हाव भाव प्रदर्शित करने का मौका मिलने वाला है। कहानी अपराध की है लेकिन जरायम की दुनिया में जिंदगी पाने वाला ये किरदार दहशत से नहीं बल्कि इज्जत के साथ अपना राज फैलाना चाहता है। रास्ता आसान नहीं है। उसके साथ है, उसकी सबसे खासमखास सिपहसालार।

The Book of Boba Fett Review
The Book of Boba Fett Review

वेब सीरीज ‘द बुक ऑफ बोबा फेट’ देखना ‘स्टार वॉर्स’ का पाठ्यक्रम की तरह अनुसरण करते रहे दर्शकों के लिए एक नया अध्याय पढ़ने जैसा है लेकिन इस पाठशाला की सबसे कमजोर कड़ी इसका हेडमास्टर यानी कि इसका निर्देशक ही है। इस पूरी सीरीज की संरचना करने वाले जॉन फेवरू ने इसका पहला एपीसोड हो सकता है जानबूझकर ही ऐसा लिखा हो कि लोगों को आगे पीछे का सारा नक्शा एक बार में ही समझ आ जाए लेकिन ये सिर्फ उनके साथ होगा जो सीरीज की कहानियां शुरू से समझते आए हैं। इस सीरीज की कहानी में अब घुसने की कोशिश करने वालों को वेब सीरीज ‘द बुक आफ बोबा फेट’ का सिरा पकड़ने में दिक्कत हो सकती है।

और बेहतर हो सकती थी ये सीरीज (The Book of Boba Fett Review)

तकनीकी तौर पर भी देखा जाए तो अगर कोरोना संक्रमण काल की चुनौतियां न होतीं तो शायद वेब सीरीज ‘द बुक आफ बोबा फेट’ और बेहतर बन सकती थी। नवंबर 2020 में शुरू हुई सीरीज का पहला एपीसोड दिसंबर 2021 के आखिरी दिनों में रिलीज भी हो गया। यानी कि ये पूरी की पूरी सीरीज कोरोना संक्रमण काल में ही बनती रही है। पहले एपीसोड के लिहाज से इसे थोड़ा और आकर्षक और दर्शकों पर पकड़ बनाने वाला होना चाहिए था।

जिस तरह फिल्म ‘इटर्नल्स’, ‘शांगची एंड द लेजेंड और द टेन रिंग्स’ और ‘स्पाइडरमैन नो वे होम’ बनाने वालों ने कहानियों, इनके किरदारों और इनके करिश्मे में आउटडोर लोकेशंस की मदद ली है, वैसा कुछ वेब सीरीज ‘द बुक आॅफ बोबा फेट’ में होता नहीं दिखता। कहानी पूरी तरह स्टूडियो की चहारदीवारी में स्पेशल इफेक्ट्स की मदद से रची गई है और ये सीरीज देखते समय खटकता भी है।

The Book of Boba Fett Review

Also Read : Human Movie Review in Hindi ड्रग टेस्टिंग के जरिए लोगों के साथ हो रहा धोखा दर्शाती है ‘ह्यूमन’ वेबसीरीज

SHARE

Sameer Sainihttp://indianews.in
Sub Editor @indianews | Quick learner with “can do” attitude | Have good organizing and management skills
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE