होम / Cricket World Cup 2023: न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 300 के अंदर रोका, रूट ने बनाए सर्वाधिक 77 रन

Cricket World Cup 2023: न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 300 के अंदर रोका, रूट ने बनाए सर्वाधिक 77 रन

Shashank Shukla • LAST UPDATED : October 5, 2023, 6:57 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Cricket World Cup 2023: विश्वकप के पहले मैच में इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड के पहले मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने 282 रन बनाए हैं। आपको बता दें कि दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 50 ओवरों 282 रन बनाए।

नियमित अंतराल पर खोए विकेट

पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और उसने 40 रन के स्कोर डेविड मलान (14) के रुप में अपना पहला विकेट खो दिया था। इसके बाद इंग्लैंड ने 64 रन के स्कोर पर अपना दूसरा बेयरस्टो (33) और 93 रन के स्कोर पर हैरी ब्रूक (25) के रूप में तीसरा विकेट गंवा दिया। इंग्लैंड की टीम के लिए सबसे अधिक रूट ने 77 रन की पारी खेली और कप्तान बटलर ने 43 रन की पारी खेली। इंग्लैंड की लिए सबसे मुश्किल वाली बात यह रही कि उसके बल्लेबाज बड़ी साझेदारियां निभा पाने में नाकाम रहे।

गेंदबाजी यूनिट में किया काम

न्यूजीलैंड केस गेंदबाजों ने एक गेंदबाजी इकाई के रूप में शानदार प्रदर्शन किया। न्यूजीलैंड की ओर मैट हेनरी ने टीम को पहली सफलता दिलाई। हेनरी ने मैच में कुल तीन विकेट चटकाए। वहीं मिचेल सैंटनर, ग्लेन फिलिप्स ने बीच के ओवर्स में शानदार गेंदबाजी करते हुए कुल चार विकेट चटकाकर इंग्लैंड की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। वहीं, न्यूजीलैंड की गेंदबाजी इकाई के अगुवा ट्रेंट बोल्ट ने 10 ओवरों में 48 रन देकर एक विकेट लिया।

अच्छी बल्लेबाजी की जरुरत

न्यूजीलैंड की टीम को अब मैच जीतने के लिए अच्छी बल्लेबाजी की जरुरत है। अगर कीवी बल्लेबाज एक बड़ी साझेदारी करने में कामयाब रहते हैं, तो वह यह मैच आसानी जीत सकते हैं। हालांकि, अगर इंग्लैंड के गेंदबाज कीवियों को शुरुआती झटके देने में कामयाब रहते हैं, तो मुकाबला रोचक हो सकता है।

यह भी पढें: Cricket World Cup 2023: पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा को टीम में मिली यह जिम्मेदारी, विश्वकप में निभाएंगे बड़ी भूमिका

Ronaldinho: सौरव गांगुली से क्रिकेट सीखने भारत आएंगे स्टार फुटबालर रोनाल्डिन्हो, आप भी कर सकते हैं मुलाकात

Cricket World Cup 2023: संघर्ष के दिनों में स्नैक्स बेचता था यह गेंदबाज, विश्वकप में भारतीय बल्लेबाजों के लिए बनेगा मुसीबत

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT