होम / Cricket World Cup 2023: साउथ अफ्रीकी टीम से कई प्रमुख खिलाड़ी बाहर, रबाडा को यकीन विश्वकप जीतने का है दम

Cricket World Cup 2023: साउथ अफ्रीकी टीम से कई प्रमुख खिलाड़ी बाहर, रबाडा को यकीन विश्वकप जीतने का है दम

Shashank Shukla • LAST UPDATED : September 28, 2023, 3:47 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Cricket World Cup 2023: साउथ अफ्रीकी तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा ने हाल ही में एक इंटरव्यू दिया है। जिसमें उन्होंने प्रोटियाज के विश्वकप जीतने की संभावना, विश्वकप 2019 में अपने खराब प्रदर्शन पर चर्चा की है। रबाडा ने विश्वकप 2023 में दो मुख्य तेज गेंदबाजों के बाहर होने बाद टीम में अपने अनुभव और योगदान पर चर्चा की है। रबाडा ने विश्वकप में साउथ अफ्रीकी टीम के खराब प्रदर्शन पर भी टिप्पणी की है।

आपको बता दें कि क्रिकेट विश्वकप 2023 का आयोजन 5 अक्टूबर से भारत में किया जाएगा। जिसमें दुनियाभर की क्रिकेट टीमें पूरे दमखम के साथ हिस्सा लेने लिए कमर कस चुकी हैं। ऐसे में दो प्रमुख खिलाड़ियों के चोटिल होने के बाद साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम की चिंताएं बढ़ गई हैं।

दो खिलाड़ी चोट के चलते हुए बाहर

क्रिकेट विश्वकप 2023 से पहले साउथ अफ्रीकी की टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्किया और सिसंदा मगाला चोट के चलते विश्वकप से बाहर हो चुके हैं। जिसे लेकर साउथ अफ्रीकी तेज गेंदबाज रबाडा ने टिप्पणी की है।
रबाडा ने कहा, “दक्षिण अफ़्रीकी होने के नाते हमारे पास एक चीज़ की कभी कमी नहीं रही, वह है विश्वास। इसलिए विश्वकप में उतरने से पहले हमें विश्वास है कि हम इसे जीत सकते हैं। विश्वकप जीतने के लिए हमारे पास अच्छे खिलाड़ी हैं। हमें पता है यह कठिन टूर्नामेंट है। लेकिन फिर भी हमें उम्मीद है कि हम फाइनल में पहुंच विश्वकप जीत सकते हैं।

विश्वकप 2019 में खराब था रबाडा का प्रदर्शन

पिछले विश्वकप 2019 में रबाडा का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। जिसमें रबाडा ने नौ मैचों में सिर्फ 11 विकेट लेने में कामयाब हो सके थे। जिसमें साउथ अफ्रीकी टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था और वह सेमीफाइनल में जगह नहीं बना सकी थी। जिसको लेकर रबाडा ने कहा, ”2019 विश्व कप मेरा पहला विश्वकप था और मेरा प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। उससे मैंने सबक लिया कि टीम की एकजुटता सबसे महत्वपूर्ण है, क्योंकि विश्व कप कोई व्यक्ति नहीं जीतता, टीमें जीतती हैं। अनुभव के साथ मैं अपने टीम को सहयोग देता हूं। मेरा ध्यान इस पर होता है कि मैं टीम की बेहतर मदद कैसे कर सकता हूं।”

श्रीलंका से पहला मैच खेलेगी साउथ अफ्रीका

दक्षिण अफ्रीका अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत 7 अक्टूबर को दिल्ली में श्रीलंका के खिलाफ करेगा। इससे पहले साउथ अफ्रीकी टीम दो अभ्यास मैच खेलेग। जिनमें पहला प्रैक्टिस मैच 29 सितंबर को अफगानिस्तान के खिलाफ और उसके बाद 2 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला जाएगा।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

UK Board Result: आज जारी होगा उत्तराखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं के परिणाम, जानें कैसे करें चेक
IPL 2024, DC vs KKR: मैच के दौरान खलील अहमद पर चिल्लाए कप्तान ऋषभ पंत, जानें क्या कहा-Indianews
Rohit Sharma: हिटमैन रोहित शर्मा का आज 37वां जन्मदिन, जानें कैसे की थी करियर की शुरुआत-Indianews
Rishi Kapoor: चौथी पुण्यतिथि पर परिवार वालो ने किया याद, नीतू कपूर और रिद्धिमा कपूर ने शेयर की स्टोरी – Indianews
RBI: लोन लेने वालों को आरबीआई ने दिया तोहफा, ऋणदाताओं को दी ये चेतावनी-Indianews
Shrinagar-Jammu Highway: लैंडस्लाइड से तहस-नहस हुआ श्रीनगर-जम्मू हाईवे, एक व्यक्ति की गई जान-Indianews
Arvind Kejriwal: सीएम की गैरमौजूदगी में ठप्प हो गई राजधानी, दिल्ली सरकार को लेकर हाईकोर्ट ने की टिप्पणी-Indianews
ADVERTISEMENT