होम / Cricket World Cup 2023: न्यूजीलैंड के इस स्टार खिलाड़ी की हो सकती है वापसी

Cricket World Cup 2023: न्यूजीलैंड के इस स्टार खिलाड़ी की हो सकती है वापसी

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : October 30, 2023, 9:13 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Cricket World Cup 2023: वनडे विश्व कप में 1 नवंबर को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका आमने-सामने होंगे। इस मुकाबले में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन की वापसी की उम्मीद है। बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान अंगूठे में हुए फ्रैक्चर से उबरने के बाद माना जा रहा है कि वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबला खेलते हुए नजर आएंगे।

विलियमसन की रिकवरी

न्यूस्पोर्ट्स हब की एक रिपोर्ट के अनुसार, विलियमसन की रिकवरी अच्छी हो रही है और वह अभ्यास सत्रों में सक्रिय रूप से भाग ले रहे हैं। वह आगामी मैच के लिए टीम में दोबारा शामिल हो सकते हैं। न्यूजीलैंड को भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार दो हार का सामना करना पड़ रहा है।

कोच गैरी स्टीड ने कही यह बात

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा, “यह केवल निम्न स्तर की तीव्रता थी, लेकिन वह इस खेल के लिए संभावित रूप से उपलब्ध होने की दृष्टि से कल [सोमवार] और अगले दिन प्रशिक्षण लेंगे। यह इस बात पर निर्भर करेगा कि वह अगले कुछ दिनों में कैसा प्रदर्शन करते हैं।”

इन खिलाड़ीयों को भी लगा चोट

न्यूज़ीलैंड की टीम में चोट की वजह से चिंताएँ बढ़ गई हैं। शनिवार को एचपीसीए क्रिकेट स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन को दाहिनी ओर अकिलिस चोट लग गई। इसके अतिरिक्त, अभ्यास सत्र के बाद मार्क चैपमैन को पिंडली में चोट लग गई है। स्टीड ने पुष्टि की कि दोनों खिलाड़ी आगामी मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।

अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड मौजूदा आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 में सेमीफाइनल के लिए चार पसंदीदा खिलाड़ियों में से एक दिख रहा है। धर्मशाला में भारत और ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद उन्होंने लगातार अपने पहले चार मैच जीते। वे वर्तमान में टूर्नामेंट की अंक तालिका में तीसरे स्थान पर हैं और उच्च-उड़ान वाली दक्षिण अफ्रीकी टीम के खिलाफ अपना स्थान मजबूत करने की कोशिश करेंगे, जो अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है।

ये भी पढ़े

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT