होम / AIUDF: राम मंदिर के उद्घाटन से पहले एआईयूडीएफ प्रमुख ने मुसलमानों से किया ये अनुरोध, जानें क्या कहा

AIUDF: राम मंदिर के उद्घाटन से पहले एआईयूडीएफ प्रमुख ने मुसलमानों से किया ये अनुरोध, जानें क्या कहा

Shanu kumari • LAST UPDATED : January 7, 2024, 6:42 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), AIUDF:  22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन होना है। जिसे लेकर काफी तेजी से तैयारी की जा रही है। दुनिया भर के लोगों को न्योता भेजा गया है। इसी बीच ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) के प्रमुख बदरुद्दीन अजमल ने असम में मुस्लिम समुदाय के सदस्यों को संदेश दिया है। उन्होंने “किसी भी अप्रिय घटना” से बचने के लिए इस महीने के दौरान ट्रेनों से यात्रा करने के लिए मना किया है।

  • 20 से 25 जनवरी तक घर पर रहने का आग्रह
  • 60,00 से अधिक लोगों के शामिल होने की उम्मीद

राजनीतिक अभियान को संबोधित किया

राम मंदिर का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। इस प्रतिष्ठा समारोह में 60,00 से अधिक लोगों के शामिल होने की उम्मीद है। इसी बीच अजमल ने मुसलमानों से 20 से 25 जनवरी तक घर पर रहने का आग्रह किया है। यह उन्होंने शुक्रवार को असम के बारपेटा जिले में एक राजनीतिक अभियान को संबोधित करते हुए किया। अजमल ने कहा कि “उन्होंने (भारतीय जनता पार्टी) लोगों को राम मंदिर तक लाने के लिए विशेष ट्रेनें, उड़ानें और बसें बुक की हैं। उनके पास बड़ी योजनाएं हैं। मैं अपने मुस्लिम भाइयों से आग्रह करता हूं कि वे 20 से 24-25 जनवरी तक यात्रा न करें। ”

लोकसभा चुनाव की तैयारी 

एआईयूडीएफ आगामी आम चुनावों में असम के 14 लोकसभा क्षेत्रों में से तीन पर चुनाव लड़ने की योजना बना रही है। पार्टी के सदस्यों ने इन निर्वाचन क्षेत्रों में बैठकें करना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा इस्लामिक धार्मिक मान्यताओं और कानूनों की दुश्मन है। ‘तीन तलाक’ के खिलाफ है। “वे हमारे जीवन, हमारे गौरव, मस्जिदों और मुस्लिम महिलाओं की विनम्रता के दुश्मन हैं। हमारे कानून कुरान पर आधारित हैं लेकिन वे उसमें भी हस्तक्षेप कर रहे हैं।” अजमल असम में अल्पसंख्यक बहुल धुबरी लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। उनकी पार्टी ने 2021 असम विधानसभा चुनाव कांग्रेस पार्टी के साथ लड़ा था लेकिन बाद में वे अलग हो गए।

Also Read:-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT