होम / Narendra Modi visit Updates: पीएम मोदी के असम दौरे का आज दूसरा दिन, तड़के सुबह पहुंचे काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान

Narendra Modi visit Updates: पीएम मोदी के असम दौरे का आज दूसरा दिन, तड़के सुबह पहुंचे काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान

Rajesh kumar • LAST UPDATED : March 9, 2024, 9:58 am IST

India News(इंडिया न्यूज), PM Modi Assam Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार शाम असम की राजधानी तेजपुर पहुंचे। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने हवाई अड्डे पर उनका स्वागत किया। इसके बाद उन्होंने काजीरंगा में रोड शो किया। असम में प्रधानमंत्री करीब 18 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। यहां वह एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

अरुणाचल में सेला किया जाएगा सुरंग का उद्घाटन

इसके अलावा वह पीएम मोदी प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) के तहत बने 5।5 लाख से ज्यादा घरों का गृह प्रवेश समारोह भी करेंगे। वह 9 मार्च को दोपहर में अरुणाचल प्रदेश के लिए रवाना होंगे। तवांग में वह 825 करोड़ रुपये से बनी सेला टनल का उद्घाटन करेंगे।

पीएम लाचित बोरफुकन की प्रतिमा का करेंगे उद्घाटन

यह सुरंग अरुणाचल के तवांग को असम के तेजपुर से जोड़ेगी। दोपहर 1।30 बजे पीएम जोरहाट के होलोंगा पथार में प्रसिद्ध अहोम योद्धा लाचित बोरफुकन की 84 फीट ऊंची प्रतिमा का उद्घाटन करेंगे। इस संरचना को स्टैच्यू ऑफ वेलोर के नाम से जाना जाएगा।

वहीं, जब पीएम असम पहुंचे तो नागांव जिले के कालियाबोर में विभिन्न छात्र संगठनों और राजनीतिक दलों ने सीएए के खिलाफ प्रदर्शन किया। यूओएफए, ऑल असम स्टूडेंट्स यूनियन (एएएसयू) और 30 अन्य संगठनों ने पहले सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने की घोषणा की थी।

सीएए में 31 दिसंबर 2014 को या उससे पहले बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान से भारत आए हिंदू, जैन, ईसाई, सिख, बौद्ध और पारसियों को भारतीय नागरिकता देने का प्रावधान है।

हिमंत ने यह बात कही

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने सीएए का विरोध करने वाले लोगों से अनुरोध किया है कि वे आंदोलन करने के बजाय अपनी शिकायतों के निवारण के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएं। इससे पहले, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि सीएए को लोकसभा चुनाव से पहले अधिसूचित और लागू किया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT