होम / Gujarat Election Results:कांग्रेस की करारी हार पर बोले शशि थरूर, 'मैं प्रचार प्रसार में नहीं था ऐसे में जवाब नहीं दे सकता'

Gujarat Election Results:कांग्रेस की करारी हार पर बोले शशि थरूर, 'मैं प्रचार प्रसार में नहीं था ऐसे में जवाब नहीं दे सकता'

Garima Srivastav • LAST UPDATED : December 8, 2022, 3:56 pm IST

Gujarat Election Results:गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजों की गिनती चल रही है, परिणाम भी लगभग सामने है, भाजपा गुजरात में बड़ी संख्या से जीत रही है. बीजेपी भारी बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है. बीजेपी ने इस बार के नतीजों में अपना ही 20 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है, जब 2002 में उसने 127 सीटें जीती थीं. इस बार के चुनाव में अगर कांग्रेस के हालात देखें तो उनका बुरा हाल हुआ है. कांग्रेस महज 16 सीटों पर सिमटती नजर आ रही है. कांग्रेस की हो रही इस बड़ी हार पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर की प्रतिक्रिया सामने आई है.

गुजरात में कांग्रेस के ऐसे हालत पर शशि थरूर हाथ खींचते हुए नज़र आये, उन्होंने कहा “मैं न तो कोई हूं जिसने गुजरात में प्रचार किया और न ही मैं उन लोगों की सूची में हूं, जिनके प्रचार करने की उम्मीद थी, इसलिए जमीन पर नहीं होने के कारण, मेरे लिए आपको जवाब देना बेहद मुश्किल है.”

थरूर का नाम स्टार प्रचारकों में नहीं था शामिल

गौरतलब है कि गुजरात और हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में शशि थरूर को शामिल नहीं किया गया था, वहीं, ये भी कहा जा रहा है कि थरूर से पार्टी से नाराजगी भी है। मल्लिकार्जुन खरगे के खिलाफ कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लड़ने के कारण पार्टी का एक धड़ा उनसे काफी नाराज था, और कहीं न कहीं यही वजह रही कि उन्हें गुजरात और हिमाचल चुनाव में कोई अहम जिम्मेदारी नहीं दी गई.

“आम आदमी पार्टी ने वोट छीनने की निभाई भूमिका”

शशि थरूर ने गुजरता में हो रहे चुनाव परिणामों पर कहा, “यह चौंकाने वाली बात है क्योंकि ऐसा लगता है कि एंटी-इनकंबेंसी ने हिमाचल में हमारे लिए और बीजेपी के खिलाफ काम किया है, लेकिन गुजरात में ऐसा नहीं हुआ.” उन्होंने आगे कहा, “आम आदमी पार्टी ने भी कुछ मायनों में वोट छीनने की भूमिका निभाई है.”

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT