होम / Mayawati campaigned in Punjab प्रलोभनों में न फसें, सब दलित विरोधी हैं – मायावती

Mayawati campaigned in Punjab प्रलोभनों में न फसें, सब दलित विरोधी हैं – मायावती

Harpreet Singh • LAST UPDATED : February 8, 2022, 10:08 pm IST

इंडिया न्यूज, लुधियाना, नवां शहर :
Mayawati campaigned in Punjab :
बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने नवांशहर दाना मंडी में विशाल रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस, भाजपा और आप सभी दलित  विरोधी हैं। यह सब जातिवादी व पूंजीवादी हैं और उन्हें पंजाब के शोषित, गरीब, मजदूर से कोई लेना देना नहीं है। कांग्रेस जो दलित सीएम चेहरा आगे कर अपनी असली मंशा के  छिपा रहा है हकीकत में कांग्रेस का  मकसद सिर्फ प्रदेश के सबसे बड़े वर्ग को साध कर सत्ता हासिल करना है।

आज की रैली में शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल,  पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के प्रभारी रणधीर सिंह बेनीवाल, प्रभारी पंजाब विपुल कुमार, बहुजन समाज पार्टी के पंजाब प्रधान जसवीर सिंह गढ़ी  उपस्थित रहे। पहली बार बसपा पंजाब यूनिट की ओर से सोने का हाथी भेंट किया गया व सुखबीर बादल को तराजू भेंट किया गया ।

लोगों का मायावती व सुखबीर को सुनने की चाहत का सुबूत भी देखने को मिला , जब दोनों नेता जनता को सम्बोधित कर रहे थे तो रैली स्थल में पिन ड्रॉप साइलेंस हो गयी । पूरी रैली की दौरान हर ओर बसपा अकाली गठजोड़ के गठबंधन को जिताने के जोर की ही चर्चा हो रही थी । रैलीस्थल पर  नीले व पीले झंडों से सुसज्जित जन सैलाब  हर ओर नजर आ रहा था । बसपा अकाली गठजोड़  के  शक्ति प्रदर्शन  का जीता जागता उदाहरण अंतिम समय तक भारी संख्या में हुजूम का रैली स्थल पर आते रहना था ।

इस बार कांग्रेस सत्ता में वापसी नहीं करेगी : मायावती Mayawati campaigned in Punjab

उन्होंने कहा कि कांग्रेस को सत्ता में रहते हुए आजादी के 74 वर्षों में एससी सीएम बनाने की याद नहीं आई लेकिन एन मौके पर आकर चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाकर तथा अब चुनावों में फिर से चन्नी की चेहरा आगे रखकर तबके को लोगों को ठगने जा रही है।

उन्होंने कहा कि यह तय है कि इस बार कांग्रेस सत्ता में वापसी नहीं करेगी लेकिन कहीं गलती से सत्ता में आ गई तो यह भी तय है कि सत्ता हासिल करते ही वह चन्नी को दूध से मक्खी तरह निकाल कर साईड लाइन कर देंगे। यदि चन्नी को मुख्यमंत्री बना भी दिया तो कांग्रेस हाईकमान उनका रिमोट कंट्रोल अपने हाथ में रखेगी। चन्नी एक भी काम अपनी मर्जी से नहीं कर पाएंगे।

उन्होंने कहा कि इतिहास गवाह है कि देश में सबसे लंबे समय तक कांग्रेस ने राज किया। लेकिन अपनी दलित विरोधी व जनविरोधी नीतियों के कारण पंजाब को छोड़कर पूरे देश में साफ हो गई है। अब की बार कांग्रेस पंजाब से भी साफ हो जाएगी। यही हाल अब देश में भारतीय जनता पार्टी का भी होने वाला है। पूंजीवादी भाजपा का भी लोग देश से सूपड़ा साफ कर देंगे।

रैली में प्रकाश सिंह बादल अपने खराब स्वास्थ्य के कारण नहीं आ सके 

उन्होंने कहा कि आज रैली में प्रकाश सिंह बादल अपने खराब स्वास्थ्य के कारण नहीं आ सकें। उन्होंने बादल के शीघ्र स्वास्थ्य कामना करते हुए कहा कि उन्होंने पंजाब में लंबे समय तक अपनी सेवाएं दी हैं। पंजाब में उन्होंने मुख्यमंत्री की हैसियत से सेवा की है। अब उम्र भी बहुत हो गई है लेकिन सेवा का जज्बा अब में उनमें कायम है।

इस वजह से वह फिर चुनाव में उतरे हैं। उन्होने ध्येय किया हुआ है कि जब तक वह ठीक हैं चल फिर सकते हैं तब तक वह लोगों की सेवा करेत रहेंगे। उन्होंने पुरजोर अपील की कि पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को भारी मतों से जिताकर उनका सम्मान करें।

साहिब कांशी राम और अंबेडकर ने उपेक्षित वर्ग के उत्थान के लिए पूरा जीवन लगा दिया

मायावती ने बाबा कांशी राम व भीम राव अंबेडकर को प्रणाम करते कि दोनों ही शख्सियतों ने उपेक्षित वर्ग, दलितों, गरीबों, मजलूमों, कमजोर वर्ग के उत्थान के लिए अपना सारा जीवन लगा दिया। अब दोनों ही बेशक इस दुनिया में नहीं है लेकिन बहुजन समाज पार्टी उनके इस कार्य में अब भी जुटी हुई है। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद देश में कांग्रेस की सरकार बनी। पहली ही सरकार में बाबा भीमराव अंबेडकर कानून मंत्री बने।

उन्होंने शोषित, दलित वर्ग के लिए आवाज उठाई व आरक्षण का मुद्दा उठाया तो कांग्रेस के उच्च जाति के लोगों ने उनके प्रस्ताव को ठुकरा दिया। इसके बाद बाबा साहेब ने अपने पद से त्यागपत्र दे दिया और वह देश में इस वर्ग के उत्थान के लिए खुद ही जुट गए।

उनके सपने को पूरा करने के लिए पंजाब से बाबा कांशी राम ने आवाज बुलंद की और देशभर में जाकर दलितों को एकजुट करने में अपनी भूमिका निभाई। बाबा कांशी राम को त्यागी करार देते हुए कहा कि उन्होंने समाज के शोषित वर्ग को एकजुट करने के लिए उन्होंने ताउम्र समर्पण की भावना से काम किया। उन्होंने रोष भी जताया कि जिस धरती से उन्होंने आगाज किया वहां से उन्हें रिस्पॉन्स ठीक ढंग से नहीं मिला।

Read More : North India Weather Report कश्मीर में शीतलहर, हिमाचल में अब भी दुश्वारियां बरकरार

Also Read :Weather’s U-Turn After Two Days मैदानी इलाकों में बारिश तो पहाड़ों पर बर्फबारी का येलो अलर्ट जारी

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT