होम / Preparation For Oath Ceremony Of Bhagwant Mann: सीएम के शपथ ग्रहण का असर खडकड कलां से लेकर सचिवालय तक, समारोह में शामिल होने के लिए वीआईपी एवं पार्टी के नेताओं को दिया जा रहा न्यौता

Preparation For Oath Ceremony Of Bhagwant Mann: सीएम के शपथ ग्रहण का असर खडकड कलां से लेकर सचिवालय तक, समारोह में शामिल होने के लिए वीआईपी एवं पार्टी के नेताओं को दिया जा रहा न्यौता

India News Editor • LAST UPDATED : March 15, 2022, 9:21 pm IST

Preparation For Oath Ceremony Of Bhagwant Mann

इंडिया न्यूज़, चंडीगढ़:
Preparation For Oath Ceremony Of Bhagwant Mann: पंजाब के नए मुख्यमंत्री भगवंत मान (Chief Minister Bhagwant Mann) की शपथ ग्रहण (oath taking) को लेकर खडकड कलां से लेकर पंजाब सिविल सचिवालय (civil secretariat) तक असर देखने को मिल रहा है। सचिवालय के सीएम फ्लोर पर भी काम पूरी तेजी से चल रहा है और विभाग के अधिकारियों द्वारा यह भी तय किया जा रहा है कि किस मंत्री को सचिवालय के कौन से फ्लोर पर कमरा अलाट किया जाना है। मान की कैबिनेट (Cabinet) की सूची लगभग तैयार हो चुकी है बस अब इसकी औपचारिक घोषणा की जानी बाकी है।

Preparation For Oath Ceremony Of Bhagwant Mann

हालांकि खटकड कलां में मान अकेले ही शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने वालों को न्यौता देने का सिलसिला मंगलवार देर शाम तक चलता रहा। सचिवालय के कर्मचारी फोन पर वीआईपी लोगों को शपथग्रहण समारोह (Oath taking ceremony) का न्यौता देने के साथ गंतव्य स्थल को लेकर भी पूरी जानकारी दे रहे थे।

गुरदास मान को भी शपथ ग्रहण समारोह में आने का न्यौता

मान का शपथ ग्रहण समारोह भव्य होगा और इस दौरान कई दिग्गज नेता भी शामिल होंगे। इसमें दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) सहित, मनीष सिसोदिया(Manish Sisodia), एवं दिल्ली सरकार के कैबिनेट के कई मंत्री शामिल होंगे। इसके अलावा मान की ओर से खास तौर पर पंजाब गायक गुरदास मान (Gurdas Maan) को भी शपथ ग्रहण समारोह में आने का न्यौता दिया गया है। इसके अलावा पंजाबी फिल्म उद्योग के कई जाने माने चेहरों के भी मान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है।

पंजाब भर से लोगों के आने के चलते पुलिस विभाग भी हुआ सक्रिय

मान के श्पथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए वीआईपी लोगों के साथ आम लोग एवं पार्टी के कार्यकर्ता भी भारी संख्या में पहुंचेंगे। ऐसे में पुलिस विभाग ने भी अपने इंटेलीजेंस विंग को सक्रिय कर दिया है। ताकि असमाजिक तत्वों पर नजर रखी जा सकें। इसके अलावा समारोह स्थल को भी पुलिस की कड़ी निगरानी में रखाा गया है। इसके लिए लगभग 8 हजार पुलिस कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

पंजाब सचिवालय में भी हल चल हुई तेज

पंजाब सचिवालय में भी अब हलचल तेज हो गई है। सीएम फ्लोर पर साफ सफाई के अलावा बेकार के समान को हटया जा रहा है। इसके अलावा दूसरे फ्लोरों पर भी कमरों को साफ करने का काम शुरू हो गया है। वहीं सचिवालय के दूसरे यानि सीएम फ्लोर पर दूसरे कमरों को भी तैयार किया जा रहा है। ताकि अगर सीएम की शपथ लेने के बाद मान राजनैतिक लोगों को कोई पद दे तो उनके कमरों को लेकर किया प्रकार की कोई दिक्कत नहीं हो। अकसर सीएम अपने पास कुछ एडवाइजर एवं ओएसडी को तैनात करते है।

Also Read : Bhagwant Mann Met The Governor: राज्यपाल से मिले भगवंत मान, सरकार बनाने का दावा पेश किया

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT