होम / Lava Yuva 3 Pro: लावा का ये स्मार्टफोन जल्द होगी लॉन्च, जानें क्या कुछ मिलेगा इसमें नया

Lava Yuva 3 Pro: लावा का ये स्मार्टफोन जल्द होगी लॉन्च, जानें क्या कुछ मिलेगा इसमें नया

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : December 12, 2023, 6:10 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Lava Yuva 3 Pro: अगर आप भी कोई बजट स्मार्टफोन खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो यह आपके लिए अच्छी खबर है। देश की पॉपुलर स्मार्टफोन कंपनी LAVA ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) में एक नई पोस्ट के जरिये से भारत में Lava Yuva 3 Pro स्मार्टफोन की लॉन्च डेट की घोषणा कर दी है। लावा ने अपने ऑफिशियल अकाउंट से स्मार्टफोन का एक टीजर वीडियो शेयर किया है। बता दें कि, आगामी युवा 3 प्रो स्मार्टफोन फरवरी 2023 में लॉन्च किए गए लावा युवा 2 प्रो स्मार्टफोन का सक्सेजर है। ऑफिशियल लॉन्च से पहले ही स्मार्टफोन की स्पेसिफिकेशन और कीमत ऑनलाइन सामने आ गई है।

Lava Yuva 3 Pro की लॉन्च डेट 

बता दें कि, लावा द्वारा शेयर किए गए पोस्ट से पता चलता है कि कंपनी 14 दिसंबर को भारत में लावा युवा 3 प्रो स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली। ब्रांड द्वारा शेयर किया गया टीजर वीडियो डिवाइस के गोल्ड कलर ऑप्शन में लॉन्च की पुष्टि करता है। इसके डिवाइस में डुअल रियर कैमरा सेटअप होगा, जिसमें कैमरा आइलैंड में एलईडी फ्लैश इंटीग्रेटेड होगा। डिवाइस के नीचे बाईं ओर वर्टिकल टेक्स्ट में लावा की ब्रांडिंग भी देखी जा सकती है। डिवाइस के दाईं ओर पावर बटन और वॉल्यूम रॉकर भी देखे जा सकते हैं।

 स्पेसिफिकेशन

लावा बेस वेरिएंट के लिए स्मार्टफोन की कीमत 10,999 रुपये या उससे भी कम रखेगी। डिवाइस में एचडी+ रेजोल्यूशन के साथ ही 6.5 इंच का एलसीडी डिस्प्ले होगा। डिस्प्ले में 90Hz का रिफ्रेश रेट और सेल्फी कैमरा के लिए एक पंच होल होगा। इस स्मार्टफोन UNISOC T616 चिपसेट को स्पोर्ट करेगा, जो कि 12nm प्रोसेस पर बनाया गया है। स्मार्टफोन को 8GB रैम और 128GB UFS 2.2 स्टोरेज के साथ ही पेश होने की उम्मीद है। लावा डिवाइस को 8GB तक वर्चुअल रैम एक्सटेंशन के साथ ही सपोर्ट से लैस करेगा।

Lava Yuva 2 Pro's first sale today, these features will be available in  cheap smartphones - Gearrice

फीचर्स

युवा 3 प्रो ने AnTuTu V10 बेंचमार्क की वेबसाइट पर 2,80,000 से अधिक स्कोर हासिल किए हैं। वहीं लावा का आगामी बजट स्मार्टफोन आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉइड 13 पर चलेगा। यह डुअल रियर कैमरा सेटअप में ऑटोफोकस और 1080p@30fps की वीडियो रिकॉर्डिंग क्षमता के साथ ही 13MP का प्राइमरी सेंसर होगा। सेल्फी के लिए इस फोन में 8MP का फ्रंट कैमरा होगा। लावा युवा 3 प्रो में 5000mAh की बड़ी बैटरी रहेगी जो 18W फास्ट वायर्ड चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। लावा स्मार्टफोन को साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर से लैस होगा साथ ही फेस अनलॉक को सपोर्ट करेगा। कंपनी स्मार्टफोन को बॉक्स के अंदर टीपीयू केस के साथ भी भेजेगी।

ये भी पढ़े

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT