होम / Samsung Cheapest Foldable Phone: सैमसंग लेकर आ रहा है सबसे सस्ता फोल्डेबल फोन, कीमत जान रह जाएंगे हैरान

Samsung Cheapest Foldable Phone: सैमसंग लेकर आ रहा है सबसे सस्ता फोल्डेबल फोन, कीमत जान रह जाएंगे हैरान

Shashank Shukla • LAST UPDATED : January 26, 2024, 8:17 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Samsung Cheapest Foldable Phone: दिग्गज टेक कंपनी सैमसंग अपने यूजर्स के लिए जल्द ही किफायती फोल्डेबल लांच कर सकती है। दक्षिण कोरियाई प्रकाशन द एलेक की एक रिपोर्ट के अनुसार, सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स अपने आगामी फोल्डेबल फोन, गैलेक्सी जेड फोल्ड 6 का अधिक किफायती “एंट्री-लेवल” संस्करण पेश करने की योजना बना रहा है।

19 प्रतिशत बाजार में हिस्सेदारी

पिछले साल की तीसरी तिमाही (Q3) में, सैमसंग ने 19 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ चीन में फोल्डेबल फोन शिपमेंट में तीसरा स्थान हासिल किया था। रिपोर्ट में कहा गया है कि एंट्री-लेवल गैलेक्सी जेड फोल्ड 6 की अपेक्षित लॉन्चिंग सैमसंग के चीनी स्मार्ट होम बाजार में अपनी उपस्थिति का विस्तार करने के प्रयासों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।

मिलेगा बड़ा डिस्प्ले

Z फ्लिप 6 के बजाय Z फोल्ड 6 के लिए एक एंट्री-लेवल वेरिएंट पेश करने का सैमसंग का कथित निर्णय संभवतः इस मान्यता से उपजा है कि Z फ्लिप श्रृंखला पहले ही बाजार में अपनी उपस्थिति मजबूत कर चुकी है। रिपोर्ट के अनुसार, Z फ्लिप श्रृंखला वर्तमान में सैमसंग के फोल्डेबल फोन लाइनअप के भीतर शिपमेंट के मामले में Z फोल्ड से आगे निकल गई है। डिस्प्ले विश्लेषक रॉस यंग के पिछले रहस्योद्घाटन के अनुसार, गैलेक्सी जेड फोल्ड 6 और गैलेक्सी जेड फ्लिप 6 दोनों में अपने पूर्ववर्तियों की तुलना में बड़े डिस्प्ले होने की उम्मीद है। उन्होंने उल्लेख किया कि गैलेक्सी जेड फ्लिप 6 का कवर डिस्प्ले 3.9 इंच हो सकता है, जो गैलेक्सी जेड फ्लिप 5 पर पाए गए 3.4-इंच कवर डिस्प्ले की तुलना में बड़ा है।

फोल्डेबल फोन में प्रतिस्पर्धा

पिछले साल कई ब्रांडों ने बड़े डिस्प्ले के साथ फोल्डेबल या फ्लिप-ओपन डिज़ाइन वाले डिवाइस लॉन्च किए। एक समय सैमसंग के प्रभुत्व वाले इस सेगमेंट में वनप्लस और टेक्नो के कुछ बहुत ही सक्षम फोल्डेबल डिवाइस देखे गए, जिन्होंने भारतीय फोल्डेबल फोन बाजार में प्रवेश किया और फोल्डेबल स्मार्टफोन थोड़े कम कीमत पर अधिक सुलभ हो गए। साल के अंत में, वनप्लस ने अपने पहले फोल्डेबल, वनप्लस ओपन के साथ फोल्डेबल बाजार में प्रवेश किया। वनप्लस ने शुरुआत में ध्यान आकर्षित किया। गैलेक्सी ज़ेड फोल्ड के असुविधाजनक रूप से लंबे डिस्प्ले के विपरीत, वनप्लस ओपन ने एक व्यावहारिक 6.31-इंच FHD + AMOLED बाहरी डिस्प्ले की सुविधा देकर खुद को अलग कर लिया है, जो उपयोगकर्ताओं को डिवाइस को लगातार खोले बिना उपयोग करने की सुविधा प्रदान करता है।

ये भी पढ़े:

BPL 2024: पूर्व पाक क्रिकेटर शोएब मलिक को लगा बड़ा झटका, फ्रेंचाइजी ने टूर्नामेंट के दौरान ही किया टीम से बाहर

Mary Kom Retired: मैरी कॉम ने लिया सन्यास, 6 बार वर्ल्ड चैंपियन की रही विजेता

Virat Kohli: आईसीसी वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुने गए विराट कोहली, जानिए कितनी बार जीत चुके हैं यह खिताब

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT