होम / Bihar:बिहार सरकार का बड़ा कदम, सरकारी स्कूलों से काटा लाखों स्टूडेंट्स का नाम; जानें वजह

Bihar:बिहार सरकार का बड़ा कदम, सरकारी स्कूलों से काटा लाखों स्टूडेंट्स का नाम; जानें वजह

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : October 23, 2023, 4:30 pm IST
ADVERTISEMENT
Bihar:बिहार सरकार का बड़ा कदम, सरकारी स्कूलों से काटा लाखों स्टूडेंट्स का नाम; जानें वजह

India News (इंडिया न्यूज), Bihar Govt School News: अपने खराब शिक्षा व्यवस्था के लिए जाना जाने वाला बिहार एक इस बार एक निर्णाय लेकर सबको चौका दिया है। बिहार सरकार ने  एक महत्वपूर्ण कदम में बिहार के शिक्षा विभाग ने अनुपस्थित रहने के कारण राज्य के विभिन्न सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले 20,87,063 छात्रों का पंजीकरण रद्द कर दिया है। समाचार एजेंसी आईएएनएस ने यहां बताया कि अधिकारियों ने इस को लेकर कहा कि पूर्व अनुमति प्राप्त किए बिना छात्रों को लगातार 15 दिनों तक अनुपस्थित पाए जाने के बाद विभाग ने निर्णायक कार्रवाई की

कक्षा 9 से 12 तक के हैं 2,66,564 छात्र 

इनमें से 2,66,564 छात्र कक्षा 9 से 12 तक के हैं। बिहार सरकार के इस कदम के बाद  ये छात्र कक्षा 10 और 12 की बोर्ड परीक्षाओं में भाग लेने के लिए अयोग्य होंगे। जब तक कि उनके माता-पिता समान गलतियों को नहीं दोहराने का वादा करते हुए हलफनामा जमा नहीं करेंगे।

उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई

अपर मुख्य सचिव के.के. के निर्देश पर पाठक के अनुसार, प्राधिकरण ने जिला शिक्षा अधिकारियों और खंड शिक्षा अधिकारियों को अपने-अपने अधिकार क्षेत्र में स्कूलों का निरीक्षण करने और उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को कहा है।

यह भी पढ़ें-

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT