होम / फिल्म के लिए डिजाइन किए 300 आउटफिट, करोड़ों में है Heeramandi में कपड़ों की कीमत

फिल्म के लिए डिजाइन किए 300 आउटफिट, करोड़ों में है Heeramandi में कपड़ों की कीमत

Simran Singh • LAST UPDATED : April 12, 2024, 9:13 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Heeramandi, दिल्ली: संजय लीला भंसाली के डायरेक्शन में बनी फिल्म हीरामंडी नेटफ्लिक्स पर एक बड़ी वेब सीरीज है। यह एक मल्टी-स्टारर सीरीज़ है, जिसमें मनीषा कोइराला, सोनाक्षी सिन्हा, अदिति राव हैदरी, ऋचा चड्ढा, संजीदा शेख, शर्मिन सहगल, शेखर सुमन, फरदीन खान, अध्ययन सुमन और ताहा शाह बधुशा शामिल हैं। यह सीरीज़ 1 मई 2024 को रिलीज़ होने के लिए पूरी तरह तैयार है, और जैसा कि हम सभी इसके भव्य लॉन्च का इंतजार कर रहे हैं, ऐसे में पहले से ही एक्ट्रेर्स के पहनावे के लोग दिवाने हो गए है।

  • हीरामंडी में है करोड़ों के आउटफिट
  • 300 आउटफिट किए डिजाइन
  • मिस वर्ल्ड फाइनलिस्ट के लिए भी डिजाइन किए आउटफिट

Aamir Khan के बेटे ने किया फुल फेस मेकअप, इस वजह से आंखों में काजल लगाए दिखे Junaid

2 सालों में डिज़ाइन किए गए 300 आउटफिट

भारत की समृद्ध संस्कृति को प्रतिबिंबित करने वाली संजय लीला भंसाली की अन्य फिल्मों की तरह, हीरामंडी में भी अनोखे गाने और आउटफिट दिखाई जाएंगी जो हर किसी को हैरान करने के लिए काफी है। आउटफिट्स की बात करें तो डिजाइनर कपल, रिंपल और हरप्रीत ने इस प्रोजेक्ट के लिए पिछले दो सालों में 300 आउटफिट्स डिजाइन किए हैं। जो लोग नहीं जानते उन्हें बता दें कि रिंपल और हरप्रीत ने पद्मावत के लिए लहंगा भी डिजाइन किया था। हाल ही में उन्होंने 14 मिस वर्ल्ड फाइनलिस्ट के लुक डिजाइन किए थे। Heeramandi

Outfit
Outfit

Karan Johar ने किया फेमस डायरेक्टर को याद, वीर-जारा के क्रेडिट से नाम किया शेयर

करोड़ों के है आउटफिट Heeramandi

इसके साथ ही डिजाइनर आउटफिट्स की कीमत की बात करें तो अभी तक सही कीमत सामने नहीं आई है। लेकिन अनुमान है कि यह लगभग 2-3 करोड़ का हो सकता है। हर एक लहंगा कम से कम 2-8 लाख का है। वहीं, अनारकली सेट करीब 10 लाख रुपये के हैं। जिसमें 1-3.5 लाख तक का एक सेट है और साड़ियाँ 2-3 लाख रुपये के बीच हैं। कपल ने खुलासा किया कि वे इस विषय से जुड़ सकते हैं क्योंकि उनका परिवार पंजाब के गुजरांवाला से आता है, और वे अपने दादा-दादी और मौसी से उस समय की कहानियाँ सुनते हुए बड़े हुए हैं।

उन्होंने कहा, “हमारा डिज़ाइन लोकाचार हमारी सांस्कृतिक विरासत और व्यक्तिगत अनुभवों, विशेष रूप से पंजाब से हमारे संबंध और गुजरांवाला में हमारे परिवार के इतिहास में गहराई से निहित है। हमारी दादी-नानी और मौसियों द्वारा साझा की गई उस समय की कहानियों और उपाख्यानों से घिरे हुए बड़े होने ने हमारी रचनात्मक दृष्टि को गहराई से प्रभावित किया है। हालाँकि हम भौतिक रूप से उस युग का दौरा करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं, लेकिन ये कथाएँ हमें अपने कलात्मक तरीके से अतीत की व्याख्या और पुनर्कल्पना करने का एक अनूठा अवसर प्रदान करती हैं।” Heeramandi

Outfit
Outfit

Delivery Man: पहले फूड किया डिलीवर फिर चुराए ग्राहक के जूते, देखें वीडियो

डिजाइनर जोड़ी, रिंपल और हरप्रीत के अनुसार, उनकी वेब सीरीज, हीरामंडी की रिलीज के बाद 2024 में दुल्हन का चलन काफी हद तक बदल जाएगा। इस जोड़े ने पिछले दो वर्षों से दिन-रात काम किया है। रिम्पल और हरप्रीत ने कहा कि दुल्हनें बैंगनी, पन्ना हरा और नीलमणि नीले सहित गहरे रंगों का चयन करना शुरू कर देंगी।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT