होम / Animal OTT Release: एनिमल की ओटीटी रिलीज पर लगी रोक, दिल्ली हाई कोर्ट ने नेटफ्लिक्स और टी-सीरीज को भेजा समन

Animal OTT Release: एनिमल की ओटीटी रिलीज पर लगी रोक, दिल्ली हाई कोर्ट ने नेटफ्लिक्स और टी-सीरीज को भेजा समन

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : January 19, 2024, 5:10 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Delhi High Court on Animal OTT Release: बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) की दिसंबर 2023 में रिलीज हुई फिल्म ‘एनिमल’ (Animal) ने खूब सुर्खियां बटोरी हैं। ‘एनिमल’ ने दुनियाभर में 900 करोड़ रूपये से भी ज्यादा की कमाई कर ली है। बता दें कि इस फिल्म में रणबीर कपूर और बॉबी देओले के अलावा एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna) और तृप्ति डिमरी (Tripti Dimri) भी मुख्य भूमिका नजर आई। अब हाल ही में ‘एनिमल’ की ओटीटी रिलीज को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट में एक याचिक दायर की गई है।

फिल्म की सह-निर्माता कंपनी सिने स्टूडियो प्राइवेट लिमिटेड की तरफ से फिल्म की कमाई की शेयरिंग को लेकर कोर्ट में केस फाइल किया था, जिसमें मूवी की निर्माता कंपनी टी-सीरीज के खिलाफ समझौते के अनुसार बंटवारे का हिस्सा न देने का आरोप लगाया। इस मामले पर अब दिल्ली कोर्ट ने सुनवाई करते हुए नेटफ्लिक्स और एक सह निर्माता कंपनी को समन जारी किया है।

मामले को लेकर कोर्ट ने जारी किया समन

आपको बता दें कि बीते गुरुवार, 18 जनवरी को ‘एनिमल’ की ओटीटी रिलीज की रोक के मामले की सुनवाई दिल्ली हाई कोर्ट में की गई। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, इस मामले पर संज्ञान लेते हुए जस्टिस संजीव नरूला ने इस मसले के मुकदमे को स्वीकार किया है। इसके साथ ही कोर्ट ने ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स और फिल्म सह निर्माता कंपनी सुपैर कैसेट्स को समन जारी किया है।

इसके अलावा कोर्ट ने कहा है तीनों प्रतिवादियों के वादी द्वारा पेश किए गए दस्तावेजों को स्वीकार या फिर अस्वीकार करने को लेकर हलफनामा भी दाखिल करना पड़ेगा। अगर ऐसा नहीं होता है तो उनके लिखित बयान रिकॉर्ड पर नहीं लिए जाएंगे। अब इस पूरे मामले को लेकर कोर्ट के आदेश में कहा गया है कि 20 जनवरी तक सभी प्रतिवादी जवाब दाखिल करें और 22 जनवरी को इस केस की सुनवाई की जाएगी।

इस दिन ओटीटी पर रिलीज होगी ‘एनिमल’

बता दें कि पिछले साल 1 दिसंबर, 2023 को डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा के निर्देशन में बनी फिल्म ‘एनिमल’ को बड़े पर्दे पर रिलीज किया गया। रणबीर कपूर और रश्मिका मंदाना जैसे तमाम फिल्मी सितारों से सजी इस मूवी ने बॉक्स ऑफिस पर 900 करोड़ से ज्यादा कमाई कर के धमाल मचा दिया है। बताया गया कि 26 जनवरी को ‘एनिमल’ को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया जा सकता है।

 

Read Also:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Texas Tornado: टेक्सास टॉरनेडो से तबाही, बचाए गए परिवार के लिए लॉन्च किया गया GoFundMe- indianews
Hindu Temple: भारत के इन मंदिरो में नहीं जा सकते पुरुष, सिर्फ महिलाओ को है पूजा और प्रवेश की अनुमति -Indianews
Israel-Hamas War: इजरायल ने हमास को दी बड़ी चेतावनी, कहा- इस समझौते पर सहमत हों नहीं तो राफा ऑपरेशन का करें सामना-Indianews
Kolkata News: 3 दिनों तक मृत बेटी को दूध पिलाने की कोशिश करती रही मां, पुलिस ने क्षत-विक्षत शव निकाला तो हुआ कुछ ऐसा- indianews
बॉयफेंड जहीर इकबाल और हुमा कुरैशी के साथ गपशप करते Sonakshi Sinha ने शेयर की तस्वीर-Indianews
Vada Pav Girl: वड़ा पाव गर्ल चंद्रिका दीक्षित की गिरफ्तारी पर खुलासा, जानें दिल्ली पुलिस ने वायरल अरेस्ट वीडियो पर क्या कहा- indianews
Nijjar Murder Case: खालिस्तानी आतंकवादी निज्जर हत्या पर बड़ा अपडेट, तीन भारतीय गिरफ्तार-Indianews
ADVERTISEMENT