होम / Anupam Kher In Ayodhya: अनुपम खेर ने है ठानी पहुंचाएंगे लोगों तक अयोध्या के मंदिरों की कहानी

Anupam Kher In Ayodhya: अनुपम खेर ने है ठानी पहुंचाएंगे लोगों तक अयोध्या के मंदिरों की कहानी

Simran Singh • LAST UPDATED : September 30, 2023, 1:40 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Anupam Kher In Ayodhya, दिल्ली: अनुपम खेर बॉलीवुड के जाने वाले अभिनेताओं में से एक है। उन्होंने हिंदी फिल्मों में दमदार किरदार कर अपनी एक्टिंग का लोहा जमाया है। फिलहाल अनुपम खेर को विवेक अग्निहोत्री की डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘द वैक्सीन वर’ में देखा जा रहा है। इन्हीं सबके बीच अनुपम खेर अब अयोध्या हनुमानगढ़ समिति 21 हनुमान मंदिरों के पृष्ठभूमि से जुड़ी ऐतिहासिक वीडियो डॉक्यूमेंट्री भी बना रहे हैं। इस सिलसिले में एक्टर शुक्रवार रात अयोध्या पहुंचे थे और अब तक अनुपम खेर ने संकटमोचन के आठ मंदिरों के दर्शन कर लिया है और अब उनके महत्व पर आधारित 5 मिनट के डॉक्यूमेंट्री फिल्म भी लॉन्च कर दी है।

मां के सपने पर काम कर रहे है एक्टर

अयोध्या में पहुंचे अनुपम खेर ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, ‘मेरी मां कहती है कि मुझे भी अयोध्या ले चल मैं अपनी मां का सपना पूरा करूंगा और अगर मुझे प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में निमंत्रण मिले तो मैं आना चाहूंगा, क्योंकि हमारे मुंह से अपने राम निकलता है। राम, ओ राम इस संदेश को दुनिया तक पहुंचना है।’ इसके साथ ही अपनी बात को आगे करते हुए उन्होंने कहा, ‘मैं भगवान से सिर्फ सुख शांति मांगता हूं। भगवान ने मुझे सब दे दिया आज मैं कुछ मांगने नहीं सिर्फ भगवान का धन्यवाद करने आया हूं। हर यहां के हर यहां के हर पत्थर में तीर्थ है”

कश्मीर फाइल्स को लेकर भी बोले अनुपम खेर

इस दौरान एक्टर से कश्मीर फाइल्स पर सवाल पूछा गया तो एक्टर ने कहा, ‘मैं यहां एक किस हनुमान मंदिर की बात करने आया हूं और सवाल कश्मीर फाइल्स पर है तो मुझे लगता है कश्मीर फाइल्स ने अपना काम कर दिया। 370 हटाने के बाद कश्मीर के अलग-अलग क्षेत्र में तिरंगा फहराता हुआ दिखाई दिया। यही है कश्मीर का बदलाव’

तमिलनाडु के मंत्री स्टालिन के सनातन धर्म के बयान पर भी अनुपम ने दी टिप्पणी

आखिर में अनुपम खेर ने तमिलनाडु के मंत्री उदय निधि स्टालिन के सनातन धर्म पर विवादित बयान को देने पर भी बात करते हुए कहा कि जिसकी जैसी बुद्धि होती है वैसे ही वह बात करता है। मुझे बचपन से ऐसा सिखाया गया है कि आप जिस वातावरण में बड़े हुए हैं। उसने आपके मस्तिष्क पर और आपके आचरण पर प्रभाव डाला है। जो संरक्षण को दुनिया तक पहुंचाना बहुत जरूरी है। अब हम इस बात पर झगड़ा करें कि सनातन के बारे में उसने क्या कहा। उसमें कोई टाइम वेस्ट करने वाली जरूरत नहीं है।

 

ये भी पढ़े:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT