होम / ग्लोबल टाइम्स 100 इम्पैक्ट अवार्ड पर Ayushmann Khurrana ने गर्व से किया भारत और हिंदू धर्मग्रंथों को प्रस्तुत

ग्लोबल टाइम्स 100 इम्पैक्ट अवार्ड पर Ayushmann Khurrana ने गर्व से किया भारत और हिंदू धर्मग्रंथों को प्रस्तुत

Babli • LAST UPDATED : September 18, 2023, 1:43 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Ayushmann Khurrana , नई दिल्ली: ड्रीम गर्ल 2 की भारी सक्सेस के बाद आयुष्मान खुराना इन दिनों काफी खुश नजर आ रहे हैं। एक्टर की ये फिल्म 100 करोड़ की लिस्ट में शामिल हो चुकी है। पहली बार आयुष्मान खुराना और अनन्या पांडे की जोड़ी एक साथ पर्दे पर नजर आई थी, जिसे दर्शकों का खूब प्यार मिला। इस बीच अब एक्टर के लिए एक और खुशी का माहौल है। साथ ही आयुष्मान इस साल के टाइम 100 इम्पैक्ट अवॉर्ड में सम्मानित होने वाले एकमात्र भारतीय हैं। तीन सालों में यह दूसरी बार हुआ हैं जब ये प्रतिष्ठित पत्रिका आयुष्मान का जश्न मना रही है। जो आज भारतीय सिनेमा के सबसे विघटनकारी अभिनेता के रूप में जाने जाते हैं। टाइम ने बताया कि, “आयुष्मान खुराना जैसा बॉलीवुड स्टार ,कोई और नहीं हैं।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ayushmann Khurrana (@ayushmannk)

शुरू करने से पहले किया हिंदू धर्मग्रंथ के एक श्लोक का पाठ

ग्लोबल टाइम 100 इम्पैक्ट अवॉर्ड में, आयुष्मान ने अपना स्वीकृति भाषण देते हुए भगवद गीता का जश्न मनाया। उन्होंने कहा, “शुरू करने से पहले, मैं हमारे हिंदू धर्मग्रंथ और मार्गदर्शक भगवत गीता के एक श्लोक का पाठ करना चाहूंगा- कर्मण्ये वाधिकारस्ते, मा फलेषु कदाचना, मा कर्मफलाहेतुर भूर्मा, ते संगो स्तवकर्मणि। यह श्लोक निःस्वार्थ कर्म का सार बताता है। यह परिणामो की बजाय प्रक्रियाो पर जोर देता है। यह आपको अपने श्रम के फल से अलग रहने के लिए तैयार करता है।

भारत सिनेमा बन रहा है प्रगतिशील कहानी कहने का केंद्र

टाइम 100 इम्पैक्ट अवॉर्ड में आयुष्मान खुराना की बातों पर वहां मौजूद लोगों ने खड़े होकर उनकी तारीफ भी की। आयुष्मान ने कहा, “प्रतिष्ठित टाइम मैगज़ीन द्वारा एक कलाकार के रूप में पहचाना जाना मेरे लिए एक विनम्र क्षण है! मैं यहां भारत के मौजूदा पलों का प्रतिनिधित्व करने के लिए आया हूं। और मुझे इस तथ्य पर गर्व है कि भारत सिनेमा के माध्यम से प्रगतिशील कहानी कहने का केंद्र बन रहा है।”

क्या है स्ट्रीट थिएटर? 

इसके साथ ही आयुष्मान कहते हैं की, ”मैं एक स्ट्रीट थिएटर अभिनेता के रूप में बहुत सक्रिय था। स्ट्रीट थिएटर क्या है? यह थिएटर का एक बहुत ही अनोखा प्रारूप है, जहां एक समूह में कलाकार सार्वजनिक स्थान पर एक घेरा बनाते हैं, लोगों को नाटक देखने के लिए बुलाते हैं। और यह अधिनियम हमारे देश के सामाजिक ताने-बाने को समाहित करता है। यह या तो एक व्यंग्य है या सामाजिक परिवर्तन का दृढ़ आह्वान है।”

भारतीय बस चालकों का थे एक समूह

उन्होंने आगे कहा, “मूल रूप से हम भारतीय बस चालकों का एक समूह थे, जिन्होंने हमारी किशोरावस्था के अंत और बीस के दशक की शुरुआत में भारत की लंबाई और चौड़ाई की यात्रा की, और जनता या सबसे कम आम विभाजक के साथ जुड़ाव बनाया। मैं बस इतना जानता हूं कि भारत के जमीनी स्तर के बारे में मेरी जागरूकता ने ही मुझे वह बनाया है जो मैं आज हूं। जैसा कि वे कहते हैं कि आप जितना अधिक स्थानीय होंगे, आपकी पहुंच उतनी ही अधिक वैश्विक होगी।”

ये भी पढ़े –
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Whatsapp Update: व्हाट्सएप जल्द लाने जा रहा एक नया अपडेट, हो सकते हैं ये बड़े बदलाव-Indianews
Lok Sabha Election: इंदौर से कांग्रेस प्रत्याशी ने लिया नामांकन वापस, भाजपा में होंगे शामिल
ATM Fraud: जालसाजों ने एटीएम से पैसे गायब करने की आपनाई ये नई तरकीब, रहें सावधान-Indianews
Lok Sabha Election: नामांकन भरने से पहले राजनाथ सिंह ने किया रोड शो, रथ पर सीएम योगी समेत ये बड़े नेता रहे मौजूद
Ankur Jain की दुल्हन ने पहना 3डी वेडिंग गाउन, खूबसूरती देख हो जाएंगे दंग -Indianews
इस वजह से ‘ये रिश्ता क्या कहलाता हैं’ से बाहर हुई थी Hina Khan, सालों बाद मेकर्स ने खोला राज -Indianews
Muslims Use Most Condoms Fact: मुस्लिम सबसे ज्यादा कंडोम इस्तेमाल करते हैं! सरकारी आकड़े ने खोल दी ओवैसी के इस दावे की पोल-Indianews
ADVERTISEMENT