होम / OMG 2 Uncut: OTT पर ओएमजी 2 का अनकट वर्जन रिलीज नहीं होने पर आया डायरेक्टर का बयाना, बताया ढोंग

OMG 2 Uncut: OTT पर ओएमजी 2 का अनकट वर्जन रिलीज नहीं होने पर आया डायरेक्टर का बयाना, बताया ढोंग

Babli • LAST UPDATED : October 4, 2023, 3:54 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), OMG 2 Uncut , दिल्ली: अक्षय कुमार की ‘ओएमजी 2’ 8 अक्टूबर को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी। इससे पहले, मीडिया इंटरव्यु में, निर्देशक अमित राय ने कहा था कि वे फिल्म का एक बिना सेंसर वाला वर्जन ओटीटी पर रिलीज करेंगे, जिसमें लगभग 27 कट्स होंगे। हालांकि, अब प्लान में बदलाव होता नजर आ रहा है। अपनी हालिया बातचीत में, निर्देशक ने पुष्टि की कि OMG2 को एक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर भी जारी किया जाएगा।

CBFC पर उठाए सवाल

डायरेक्टर राय ने सीबीएफसी (केंद्रीय फिल्म प्रमाणन ब्यूरो) के काम करने के तरिके पर सवाल उठाते हुए कहा, “मुझे नहीं पता कि उन्हें क्या आशंकाएं हैं। उन्हें यह भी नहीं पता कि फिल्म के अंदर क्या चर्चा हुई। सेंसरशिप देश का कानून है और सीबीएफसी अपने आधार पर फिल्म को पास करके देश के नागरिकों को दिखाने का फैसला करती है।”

अमित राय हटाए गए दृश्यों के साथ ओएमजी 2 की रिलीज पर चर्चा कर रहे हैं

इसके अलावा, डायरेक्टर ने कहा, “मुझे लगता है कि एक ओटीटी प्लेटफॉर्म, जो दुनिया भर में मौजूद है और हर देश में मौजूद है, किसी देश के सेंसर बोर्ड के खिलाफ नहीं जाएगा। इससे संबंधित एक मानक नीति भी हो सकती है कि हम अपने काम को प्रदर्शित करने में किसी भी देश के खिलाफ नहीं जाएंगे। यह एक संभावित कारण हो सकता है कि वे हटाए गए दृश्यों के साथ फिल्म का प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं।”

ये एक ढोंग हैं- अमित राय

अमित ने फैसले पर अपनी निराशा व्यक्त करते हुए बताया कि कैसे सीबीएफसी कई विरोधों के बावजूद अपने फैसले पर आगे बढ़ने के लिए बाध्य है। उन्होंने कहा “वे वही फिल्म दिखा रहे हैं जिसे सेंसर ने पास कर दिया है, अब इसपे और क्या ही कर सकते हैं। वे सेंसर से सहमत हैं या नहीं, यह सवाल नहीं है। वे कोई संशोधन नहीं करने जा रहे हैं। सारा देश ने चिल्ला चिल्ला के बोला पर फिर भी सेंसर को सुनाई नहीं देगा, तो कोई कुछ नहीं कर सकता,” ।

सीबीएफसी के दोहरे मानकों पर अमित राय

हटाए गए दृश्यों में से एक में एक ट्रक पर कंडोम का विज्ञापन भी शामिल था, जिसे सीबीएफसी द्वारा फिल्म से काट दिया गया था। राय डबल स्टैंडर्ड की ओर इशारा करते हुए कहते हैं, ”एक ट्रक पर कंडोम के विज्ञापन का शॉट सीबीएफसी द्वारा फिल्म से काट दिया गया है, लेकिन जब मैं एक थिएटर में गदर 2 देखने गया, जो एक यू/ए सर्टिफिकेट वाली फिल्म है, और इसमें एक कंडोम का विज्ञापन था जिसमें कार्तिक आर्यन एक लड़की से कंडोम के लिए उसके पसंदीदा फ्लेवर के बारे में पूछ रहे हैं, क्या उसे दिखाया जा सकता है? यह पियोर ढोंग है। क्या अब बच्चे इसे देख सकते हैं?” ‘ओएमजी 2’ 2012 की हिट फिल्म ‘ओएमजी: ओह माय गॉड!’ का सीक्वल है। और समाज में अंधविश्वास और अंध विश्वास को चुनौती देने की कहानी जारी रखता है।

 

ये भी पढ़े- 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT