होम / करोड़ों की मालकिन हैं Munmun Dutta, 'तारक मेहता' की 'बबीता जी' वसूलती हैं मोटी फीस

करोड़ों की मालकिन हैं Munmun Dutta, 'तारक मेहता' की 'बबीता जी' वसूलती हैं मोटी फीस

Babli • LAST UPDATED : March 15, 2024, 12:08 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Munmun Dutta, दिल्ली: तारक मेहता का उल्टा चश्मा भारतीय टेलीविजन के इतिहास के सबसे जाने माने शो में से एक है। ये नाटक दुनिया ने उंधा चश्मा पर आधारित है, जिसे दिवंगत स्तंभकार और लेखक तारक मेहता ने लिखा था। इस फेमस शो का पहला एपिसोड 28 जुलाई 2008 को सोनी सब पर प्रसारित किया गया था और 16 साल बाद भी यह टेलीविजन इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले शो में से एक है।

इन सालों में, हमने तारक मेहता का उल्टा चश्मा में तिसारों की एक सीरीज देखी है। हालाँकि, यह कहना सही है कि दिलीप जोशी, दिशा वकानी, भाव्या गांधी, अमित भट्ट, सोनालिका जोशी, जेनिफर मिस्त्री बंसीवाल, कवि कुमार आजाद, शैलेश लोढ़ा और मुनमुन दत्ता जैसे किरदार ही हैं, जिन्हें इससे सबसे ज्यादा पहचान मिली। हालाँकि, यह कहना सही है कि तारक मेहता का उल्टा चश्मा में काम करने वाले सभी सितारों में से, मुनमुन दत्ता वह हैं जो इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा एक्टिव हैं।

ये भी पढ़े-योद्धा से बस्तर द नक्सल स्टोरी तक, इस हफ्ते सिनेमाघरों में धूम मचाएंगी ये फिल्में

सोशल मीडिया पर राज करती हैं मुनमुन दत्ता

इंस्टाग्राम पर 8.1 मिलियन फॉलोअर्स के शानदार फैनबेस के साथ, मुनमुन दत्ता अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर कंटेंट डालकर अपने मिलियन फॉलोअर्स के दिलों पर राज करने में कभी असफल नहीं होती हैं। सोशल मीडिया पर अपने ठोस आधार के अलावा, मुनमुन के पास बहुत सारी संपत्ति भी है और इस समय वह तारक मेहता का उल्टा चश्मा की सबसे ज्यादा भुगतान पाने वाली एक्ट्रेस में से एक है। इस तरह, आज, हम उनके पर्सनल लाइफ और संपत्ति के बारे में गहराई से जानने जा रहे हैं। तो, बिना किसी देरी के, आइए इसके बारे में बात करते हैं!

Munmun Dutta
Munmun Dutta

ये भी पढ़े-Ed Sheeran के साथ ये बॉलीवुड सितारे आए नजर, Kapil Sharma ने शो में लगाया अपनी होस्टिंग का तड़का

मुनमुन दत्ता के बारे में 

मुनमुन दत्ता का जन्म 28 सितंबर 1987 को पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर में हुआ था। हालाँकि उनके माता-पिता के नाम सार्वजनिक डोमेन में नहीं हैं, लेकिन कई रिपोर्टों के अनुसार, वे दोनों सिंगर हैं। मुनमुन की शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा ऑक्सफोर्ड मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल, कानपुर से पूरी की हैं।

एक्ट्रेस मुनमुन दत्ता के पास मुंबई विश्वविद्यालय से मास्टर डिग्री है। इस बात से हर कोई वाकिफ नहीं है कि मुनमुन ने शास्त्रीय संगीत की भी ट्रेनिंग ली है। एक्ट्रेस ने दूरदर्शन और आकाशवाणी के लिए बाल गायिका के रूप में भी काम किया हैं। हालाँकि, जैसे-जैसे वह बड़ी हुईं, उनका रुझान अभिनय की ओर थोड़ा अधिक हो गया और उन्होंने 17 साल की उम्र में अभिनय की शुरुआत की।

ये भी पढ़े-Rajinikanth की इन फिल्मों ने तोड़े बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड, भूल कर भी ना करें मिस

हम सब बाराती से किया थी डेव्यू

Munmun Dutta
Munmun Dutta

यह 2004 की बात है, जब मुनमुन दत्ता ने 17 साल की उम्र में टेलीविजन शो, हम सब बाराती से अपने करियर की शुरुआत की थी। बता दें कि, दिलीप जोशी भी उसी शो में काम कर रहे थे, और यह पहली बार था जब उन्होंने मुनमुन के साथ काम किया।

ठीक एक साल बाद 2005 में मुनमुन दत्ता ने फिल्म मुंबई एक्सप्रेस से अपने करियर की शुरुआत की, जिसमें उन्होंने कमल हासन के साथ काम किया। आने वाले सालों में, उन्होंने द लिटिल गॉडेस, हॉलिडे और अमर आकाशे मेघ बृष्टि जैसी कई फिल्मों में अभिनय किया। फिल्मों में इतना एक्सपोजर पाने के अलावा, मुनमुन को शो, इंडियन आइडल 10, कौन बनेगा करोड़पति 13, बिग बॉस 15 और द खतरा खतरा शो में देखा गया था।

ये भी पढ़े-Kiara Advani ने दिया पति Sidharth Malhotra की फिल्म Yodha पर रिव्यू, एक्टर के लिए कही ये बात

हर एपिसोड की लेती हैं इतनी फीस

कई रिपोर्टों के अनुसार, मुनमुन दत्ता को रु35,000 से रु.50,000  तक तारक मेहता का उल्टा चश्मा के एक एपिसोड के लिए चार्ज करती हैं। टीएमकेओसी में काम करने के अलावा, वह बहुत सारे ब्रांड का काम करती है और विज्ञापनों में दिखाई देती है।

मुनमुन दत्ता का कार कलेक्शन

मीडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मुनमुन दत्ता के पास लाखों की कीमत वाली दो कारें हैं। पहली टोयोटा इनोवा है, जिसकी कीमत कथित तौर पर रु। 17 लाख और दूसरी है मारुति सुजुकी स्विफ्ट डिजायर जिसकी कीमत 10 लाख रुपये है। एक्ट्रेस को अक्सर इवेंट्स और अपने शो के सेट पर इन कारों में पहुंचते देखा जाता है। इसके अलावा मुंबई में एक अपार्टमेंट है जिसकी कीमत रु. 1.80 करोड़ हैं

Munmun Dutta
Munmun Dutta

ये भी पढ़े-बॉलीवुड की इस एक्ट्रेस से एक्टिंग टिप्स लेती थी Sara Ali Khan, फिल्म प्रमोशन के दौरान खोला राज

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT