होम / जया बच्चन नहीं Parveen Babi थी 'सिलसिला' के लिए पहली पसंद, रिप्लेस होने पर रो पड़ी थीं एक्ट्रेस

जया बच्चन नहीं Parveen Babi थी 'सिलसिला' के लिए पहली पसंद, रिप्लेस होने पर रो पड़ी थीं एक्ट्रेस

Babli • LAST UPDATED : April 4, 2024, 10:54 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Parveen Babi, दिल्ली: अमिताभ बच्चन का नाम असकर उनकी कई को-एक्ट्रेस के साथ जोड़ा जाता था, जिनमें ज़ीनत अमान, परवीन बाबी, स्मिता पाटिल और कई और एक्ट्रेस शामिल हैं। हालाँकि, एक नाम, जो आज भी उनके साथ जुड़ा हुआ है, वह है सदाबहार एक्ट्रेस रेखा का। बता दें, अमिताभ ने जया भादुड़ी से शादी कर ली और 3 जून 1973 को दोनों ने ‘हमेशा खुश रहने’ के अपने नए सफऱ की शुरूआत की। अमिताभ और जया के दो बच्चे हैं, अभिषेक बच्चन और श्वेता बच्चन।

  • जया नहीं Parveen Babi थी ‘सिलसिला’ के लिए पहली पसंद
  • फिल्म से निकलने पर रो पड़ी थी एक्ट्रेस
  • जया ने रेखा के साथ काम करने से अमिताभ को किया था इंकार

Mathias Boe से शादी के बाद पहली बार मीडिया के सामने आई Taapsee Pannu, कही ये बात

फिल्म सिलसिला में शामिल थी ये कास्ट

अमिताभ और रेखा के लिंक-अप की अफवाहों के दौरान ही मशहूर डायरेक्टर यश चोपड़ा के मन में फिल्म सिलसिला बनाने का विचार आया। यह ब्लॉकबस्टर फिल्म रेखा, जया और अमिताभ के बीच ऑफ-स्क्रीन लव ट्रायंगल का ऑन-स्क्रीन चित्रण थी। हालाँकि, बहुत से लोग नहीं जानते कि 1981 की फिल्म में रेखा और अमिताभ के साथ परवीन बाबी को पहले चुना गया था, लेकिन बाद में उन्हें बदल दिया गया।

काम पर वापस लौटी Priyanka Chopra, स्क्रिप्ट की झलक की शेयर

जया बच्चन नहीं परवीन बाबी थीं पहली पसंद

अपने एक इंटरव्यू के दौरान, अनुभवी एक्टर, रंजीत ने खुलासा किया कि सिलसिला के लिए परवीन बॉबी पहली पसंद थीं, लेकिन बाद में उनकी जगह जया बच्चन ने ले ली। दिवंगत एक्ट्रेस के साथ अपने रिश्ते के बारे में बात करते हुए, रंजीत ने बताया कि दिवंगत एक्ट्रेस फिल्म में नहीं लिए जाने से परेशान थीं और उन्हें जाने के लिए कहा गया था। उन्होंने आगे खुलासा किया कि यह सब एक नौटंकी विवाद के कारण हुआ और बताया,

“वह (परवीन बाबी) मेरी खास दोस्त थी… वह बिल्कुल अकेली थी। वह एक खूबसूरत महिला थीं। हमेशा मुस्कुराती रहती थीं और हम उनके दांतों की वजह से उन्हें ‘फवादा’ कहते थे… एक बार वह बहुत परेशान थीं और रो रही थीं। मैंने उससे पूछा ‘क्या हुआ परवीन?’ हम कश्मीर में थे। एक फिल्म बनी थी, सिलसिला, और परवीन बाबी असली हीरोइन थीं लेकिन उन्हें फिल्म छोड़ने के लिए कह दिया गया। और एक नौटंकी विवाद के कारण, उन्होंने रेखा और जया भादुड़ी को फिल्म में लिया जिसके लिए पहले परवीन और रेखा थीं।

इटली से Alanna Panday ने पति आइवर मैक्रे के साथ शेयर की बेबीमून से नई तस्वीरें, देखें

रेखा के साथ काम करने के लिए तैयार हुए अमिताभ

अमिताभ बच्चन का करियर उस वक्त बर्बादी की कगार पर था जब यश चोपड़ा फिल्म सिलसिला का आइडिया लेकर आए। हालांकि बिग बी इस फिल्म के लिए तुरंत तैयार हो गए, लेकिन उनके सामने एक बड़ी चुनौती थी। हुआ यूं कि यश फिल्म में रेखा को अमिताभ की गर्लफ्रेंड के रोल में लेना चाहते थे जबकि परवीन बाबी को उनकी ऑन-स्क्रीन पत्नी बनना था। हालाँकि, रेखा के साथ अमिताभ के लिंक-अप की अफवाहों का असर जया के साथ उनकी शादी पर पड़ रहा था, जया ने उनसे वादा किया था कि वह रेखा के साथ कभी काम नहीं करेंगे। लेकिन इन सबके बावजूद अमिताभ फिल्म में काम करने के लिए तैयार हो गए।

‘दीवानी मस्तानी’ बन ऑस्कर के इंस्टा पेज पर छाई Deepika Padukone, Ranveer ने लिखी ये बात

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT