होम / Rashmika Mandanna: किसने बनाया था रश्मिका का डिपफेक वीडियों? पुलिस ने URL के लिए मेटा को लिखा पत्र

Rashmika Mandanna: किसने बनाया था रश्मिका का डिपफेक वीडियों? पुलिस ने URL के लिए मेटा को लिखा पत्र

Babli • LAST UPDATED : November 11, 2023, 3:25 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Rashmika Mandanna, दिल्ली: बाॉलीवुड एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना जो अपने अभिनट और सुंदरता से सुर्खियों में बनी रहती है, हाल ही में एक्ट्रेस का एक डीपफेक वीडियों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा हैं। जिसके बाद अब दिल्ली पुलिस ने मेटा को उस अकाउंट का यूआरएल उपलब्ध कराने के लिए पत्र लिखा है, जिससे अभिनेत्री रश्मिका मंदाना का ‘डीप फेक’ वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया गया था। यह कदम दिल्ली पुलिस द्वारा घटना के संबंध में FIR दर्ज करने के एक दिन बाद आया है। एक अधिकारी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया पर फर्जी वीडियो शेयर करने वाले लोगों की भी जानकारी मांगी है।

URL के लिए मेटा को लिखा पत्र

(Rashmika Mandanna)

जांच से जुड़े एक अधिकारी ने बताया, ”हमने उस खाते की यूआरएल आईडी तक पहुंचने के लिए मेटा को पत्र लिखा है, जहां से वीडियो बनाया गया था।” मामले में दिल्ली पुलिस की इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रैटेजिक ऑपरेशंस यूनिट में भारतीय दंड संहिता की धारा 465 और 469 और सूचना अधिनियम की धारा 66सी और 66ई के तहत एक FIR दर्ज की गई थी। अधिकारी ने कहा कि मामले को सुलझाने के लिए अधिकारियों की एक समर्पित टीम गठित की गई है। “हमें उम्मीद है कि मामला जल्द ही सुलझ जाएगा।”

क्या हैं रश्मिका मंदाना का डीपफेक वीडियो ?

दिल्ली महिला आयोग ने भी शुक्रवार को वीडियो के संबंध में शहर पुलिस को नोटिस भेजा था और इस काम में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। पिछले हफ्ते सोशल मीडिया पर रश्मिका मदन्ना का एक डीप फेक वीडियो वायरल हुआ था, जिसके आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से बनाया गया था। मूल वीडियो को एक ब्रिटिश-भारतीय प्रभावशाली व्यक्ति का बताया गया था, जिसका चेहरा मंदाना के चेहरे के साथ संपादित किया गया था।

 

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT