होम / तलाक के महीनों बाद फूटा Sania Mirza का दुख, शादी और मां बनने पर कही ये बात

तलाक के महीनों बाद फूटा Sania Mirza का दुख, शादी और मां बनने पर कही ये बात

Babli • LAST UPDATED : March 19, 2024, 2:51 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Sania Mirza, दिल्ली: भारतीय टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा देश के सबसे मशहूर लोगों में से एक हैं। जानी मानी टेनिस खिलाड़ी ने 2023 में खेल से संन्यास लेने से पहले खुद को दुनिया के सबसे प्रभावशाली एथलीटों में से एक के रूप में स्थापित किया था। हाल ही में, वह अपने अलग हो चुके पति शोएब मलिक की तीसरी शादी की खबरों के बाद सुर्खियों में बनी हुई हैं।

बता दें की खिलाड़ी के पति जो एक पाकिस्तानी क्रिकेटर भी हैं। जनवरी 2024 में एक अंतरंग निकाह समारोह में लॉलीवुड एक्ट्रेस सना जावेद से शादी की थी। सना से पहले, शोएब ने सानिया से एक दशक से ज्यादा समय तक शादी की थी और यहां तक ​​कि 2018 में उनके इकलौते बेटे, इज़हान मिर्ज़ा मलिक का भी स्वागत किया। हालाकि कई वजह से, वे अलग हो गए, और सानिया ने क्रिकेटर की तीसरी बार शादी करने से कुछ महीने पहले शोएब से खुला ले लिया।

ये भी पढ़े-Tiger Shroff ने किया एक्स गर्लफ्रेंड Disha Patani को इग्नोर, साथ बैठने पर इस तरह किया रिएक्ट

सानिया मिर्जा ने चुनौतियों पर की बात

हाल ही में, भारतीय टेनिस खिलाड़ी ने अपने इंटरव्यु में अपने करियर और कमजोरियों के बारे में बात की। उन्होंने उन चीजों पर भी प्रकाश डाला जो उन्हें चिंतित महसूस कराती हैं। इसके साथ ही उन्होंने शादी के सामाजिक मानदंड, और एक माँ होने के बारे कई बात की। इंटरव्यु की शुरुआत में, सानिया से होस्ट ने खेल में उनकी यात्रा के बारे में सवाल किया और यह उनके लिए कितना चुनौतीपूर्ण रहा। जिसके जवाब में उन्होंने कहा:

“यह बहुत कठिन रहा है, मेरा मतलब है कि इसके बारे में कोई सवाल ही नहीं है, और मुझे लगता है कि खेलना और सफल होना या असफल होना या जो कुछ भी आप व्यक्तिगत स्तर पर करते हैं वह काफी कठिन है जब आप इसे सार्वजनिक मंच पर रखते हैं तो आप जानते हैं आपको पता है कि मीडिया जांच में आप रोजमर्रा का विश्लेषण डालते हैं

कि आपने किसी को कैसे हाय कहा और आपने उस तरह हाय क्यों कहा और आपकी छवि और बहुत सी चीजें हैं जो इसके साथ चलती हैं, खासकर पिछले 10-15 सालों में। चूंकि सोशल मीडिया और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया वास्तव में तेजी से बढ़ रहा है, इसलिए मुझे लगता है कि यह बहुत कठिन है।

ये भी पढ़े-बेटे की गिरफ्तारी नहीं सह पाई Elvish Yadav की मां, रो-रोकर हुआ बुरा हाल

शादी करने पर समाज के लिए कही ये बात

इसके आगे, भारतीय टेनिस दिग्गज ने इस बारे में बात की कि कैसे महिलाओं को अभी भी “सेटल्ड” माना जाता है, जब वे शादीशुदा होती हैं और उनके बच्चे होते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि युवा महिलाओं पर नियमित रूप से 24-25 साल की उम्र में शादी करने का दबाव डाला जाता है क्योंकि अगर वे शादी में देरी करने का फैसला करती हैं तो उनके लिए कोई “अच्छे लड़के” नहीं बचेंगे। इसके अलावा, सानिया ने इस बात पर जोर दिया कि शादी का दबाव सिर्फ महिलाओं के लिए नहीं, बल्कि पुरुषों के लिए भी है।

खिलाड़ी ने कहा- “यह शादी का जुनून हमें पुरुषों के प्रति भी है, मेरा मतलब है कि सलमान खान से अभी भी पूछा जाता है कि वह कब शादी करने जा रहे हैं, इसलिए यह एक महिला का मुद्दा नहीं है। वे बस यही चाहते हैं कि उनकी शादी हो और वे किसी और के साथ हों, लेकिन फिर महिलाओं के रूप में, यह और भी अधिक बढ़ जाता है और फिर जैसे ही आप शादी करते हैं, इसलिए जब आप एक बच्चा पैदा करने जा रहे होते हैं।

तो वे इस बात पर भी विचार नहीं करते हैं कि यह एक ऑप्शन हो सकता है। आपको इस तरह बच्चा पैदा नहीं करना है, यह एक ऑप्शन है कि शायद आप अभी बच्चा पैदा नहीं करना चाहते हैं, आप कुछ समय बाद बच्चा पैदा करना चाहते हैं।’

ये भी पढ़े-Tiger Shroff ने पुणे में खरीदा 4 हजार फुट का घर, कीमत जान रह जाएंगे दंग

मां बनने पर सानिया मिर्जा

सानिया मिर्ज़ा ने मदरहुड को अपनाने के बारे में भी खुलकर बात की और बताया कि कैसे उनके बेटे इज़हान को केवल आधे घंटे का स्क्रीन टाइम मिलता है क्योंकि वह उसे बाकी एक्टिविटी में बिजी रखती है। एथलीट ने कहा कि मातृत्व ने उन्हें एक निस्वार्थ व्यक्ति के रूप में विकसित होने में मदद की, जो तब नहीं था जब वह टेनिस खेलती थीं। सानिया ने यह भी बताया कि वह अपने सभी फैसले अपने बेटे की भलाई को ध्यान में रखकर लेती हैं।

ये भी पढ़े-Vedaa Teaser OUT: रिलीज हुआ वेदा का टीज़र, एक्शन से भरपूर दिखें जॉन अब्राहम-तमन्ना भाटिया

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Hyderabad Weather: हैदराबाद में भारी बारिश से इन क्षेत्रों में खड़ी हुई चुनौतियां, मौसम विभाग ने किया येलो अलर्ट जारी-Indianews
Lok Sabha Election: चौधरी को पाकिस्तान की चिंता करनी.., स्मृति ईरानी ने पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद को दिया करारा जवाब-Indianews
Ranveer ने इंस्टाग्राम से शादी की तस्वीर की रिमूव, रिश्ते में खटास की खबरें हुई तेज
Manipur Violence: अमेरिका में बसे कुकी जनजातियों ने किया कांग्रेस ब्रीफिंग का आयोजन, मणिपुर को लेकर भारत सरकार को घेरा-Indianews
आज जारी होंगे West Bengal HS के रिजल्ट्स, ऐसे करें चेक-Indianews
DC vs RR: संजू सैमसन के कैच आउट पर मचा बवाल,मैदान छोड़ने को तैयार नहीं थे आर आर के कप्तान -Indianews
Bhagwant Mann: क्या टूट जाएगी आम आदमी पार्टी? भगवंत मान के अमित शाह से मिलने पर अटकलें तेज-Indianews
ADVERTISEMENT