होम / Shah Rukh-Gauri Wedding Anniversary: शाहरुख को गौरी से 3 सेकेंड में हो गया था प्यार, जानें दिलचस्प किस्सा

Shah Rukh-Gauri Wedding Anniversary: शाहरुख को गौरी से 3 सेकेंड में हो गया था प्यार, जानें दिलचस्प किस्सा

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : October 25, 2023, 6:56 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Shah Rukh Khan and Gauri Khan Wedding Anniversary: बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और उनकी पत्नी गौरी खान (Gauri Khan) फेमस जोड़ी में से एक है। इन दोनों की जोड़ी को लोग काफी पसंद करते हैं। इस कपल को शादी के कई साल होने के बाद भी, दोनों कभी भी प्रमुख रिश्ते लक्ष्यों को पूरा करने में विफल नहीं होते हैं। बता दें कि आज यानी 25 अक्टूबर को ये कपल अपनी शादी की 32वीं सालगिरह मना रहा है। फैंस अक्सर शाहरुख खान की वफादारी और वन-वुमन मैन होने के लिए उनकी तारीफें करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि शाहरुख खान को गौरी खान से 3 सेकेंड में ही प्यार हो गया था।

शाहरुख ने 3 सेकेंड में गौरी से प्यार करने पर कही ये बात

आपको बता दें कि एक पुराने इंटरव्यू में शाहरुख खान ने एक बार खुलासा किया था कि जब वो यंग थे, तब वो अपनी पत्नी गौरी से एक पार्टी में मिले थे। उनसे पहली बार मिलने के बाद, शाहरुख ने दावा किया था कि उन्होंने फैसला किया कि वो उनके साथ रहना चाहते हैं। जब इंटरव्यू के दौरान शाहरुख खान से एक प्रशंसक ने उनके पहले क्रश के बारे में पूछा। जिस पर शाहरुख ने शेयर किया कि उन्होंने लड़कों के स्कूल में पढ़ाई की है। ऐसा नहीं था कि उन्हें लड़कियों में कोई दिलचस्पी नहीं थी। उन्होंने सक्रिय रूप से खेल और नाटकों में भाग लिया। हालांकि, ये गौरी खान थीं, जो उनका पहला और आखिरी क्रश थीं।

उस समय को याद करते हुए, शाहरुख खान ने कहा था, “वो 14 साल की थी, मैं 18 साल का था। मैं उन्हें पार्टी में मिला और वो पहली ऐसी लड़की थी, जिन्होने मुझसे 3 सेकंड से ज्यादा बात की तो मैं इतना प्रोत्साहित हो गया इस बात से। मैं बोला एहो कुड़ी लेनी है!”

गौरी खान के लिए फिल्में करना छोड़ सकते हैं शाहरुख

1992 के एक पुराने इंटरव्यू में, शाहरुख खान ने गौरी खान के साथ अपनी शादी के बारे में बात की थी। उन्होंने फिल्मों की तुलना में अपनी पत्नी गौरी को प्राथमिकता देने का दावा किया था। उन्होंने कहा था, “मेरी पत्नी सबसे पहले आती है। और मैं आपको इतना बता सकता हूं कि अगर कभी मुझे अपने करियर और गौरी के बीच चयन करने के लिए कहा गया, तो मैं फिल्में छोड़ दूंगा। मेरा मतलब है कि मैं पागल हो जाऊंगा, लेकिन उसके लिए। वह एकमात्र चीज है जो मेरे पास है। मैं उसके शरीर से प्यार करता हूँ। मैं उससे जुड़ा हुआ हूं।”

1991 में इस कपल ने की थी शादी

बता दें कि शाहरुख खान और गौरी खान ने 25 अक्टूबर 1991 में शादी की थी। गौरी खान काफी फेमस इंटीरियर डिज़ाइनर है, जिन्होंने अपने बंगले यानी मन्नत (Mannat) को खुद डिज़ाइन किया है। इसके अलावा गौरी खान ने बॉलीवुड के कई सेलेब्स के घरों को भी डिजाइन किया है। शाहरुख और गौरी के 3 बच्चें है, जिनका नाम- आर्यन खान, सुहाना खान और अबराम है। सुहाना खान जल्द ही फिल्मों में डेव्यू करने वाली हैं।

 

Read Also:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT