होम / Shah Rukh Khan-Kareena Kapoor से भी ज्यादा पॉपुलर है ये टीवी एक्ट्रेस, 7 साल की उम्र से कर रहीं हैं काम

Shah Rukh Khan-Kareena Kapoor से भी ज्यादा पॉपुलर है ये टीवी एक्ट्रेस, 7 साल की उम्र से कर रहीं हैं काम

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : March 13, 2024, 6:25 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Jannat Zubair Rahmani: बॉलीवुड इंडस्ट्री में दिवंगत एक्ट्रेस श्रीदेवी से लेकर आलिया भट्ट तक, कई अभिनेत्रियों ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में बाल कलाकार के रूप में अपना करियर शुरू किया। इसके बाद में एक्ट्रेस के रूप में महत्वपूर्ण सफलता हासिल की। इस लिस्ट में एक और अभिनेत्री का नाम है, वो हैं जन्नत जुबैर रहमानी (Jannat Zubair Rahmani)। बता दें कि जन्नत जुबैर ने 7 साल की उम्र में काम करना शुरू कर दिया था और अपनी अभिनय प्रतिभा और आश्चर्यजनक उपस्थिति से दर्शकों को मोहित कर दिया।

जन्नत जुबैर का फिल्मी करियर

यह भी पढ़े: घर के बाहर हल्दी लुक में स्पॉट हुए Pulkit Samrat, पीला कुर्ता पहने नजर आए Kriti Kharbanda के दुल्हे राजा

आपको बता दें कि साल 2001 में मुंबई में जन्मी, जन्नत ने 7 साल की उम्र में 2008 के टीवी शो ‘चांद के पार चलो’ में एक छोटी सी भूमिका के साथ अभिनय की यात्रा शुरू की। उन्होंने मेडिकल ड्रामा ‘दिल मिल गए’ में एक यादगार कैमियो किया और बाद में काशी– अब ना रहे तेरा कागज़ कोरा 2010 और फुलवा 2011 जैसे लोकप्रिय शो में अपनी भूमिकाओं के लिए पहचान हासिल की। इसके अलावा जन्नत ने 2011 में आई रोमांटिक कॉमेडी फिल्म लव का द एंड में श्रद्धा कपूर की छोटी बहन का किरदार निभाया था। उन्होंने 2017 में संगीतमय रोमांटिक ड्रामा तू आशिकी में महिला प्रधान के रूप में अपनी पहली मुख्य भूमिका निभाने से पहले विभिन्न धारावाहिकों में अपने प्रदर्शन से दर्शकों को प्रभावित करना जारी रखा। फिर इसके बाद वो रानी मुखर्जी अभिनीत भावनात्मक नाटक हिचकी में दिखाई दीं।

2022 में, जन्नत ने फिल्म निर्माता-मेजबान रोहित शेट्टी और दर्शकों को समान रूप से आश्चर्यचकित कर दिया खतरों के खिलाड़ी 12 पर घातक स्टंट में अपना कौशल दिखाकर, अंततः चौथा स्थान हासिल किया। अभिनेत्री ने उसी वर्ष रोमांटिक कॉमेडी कुलचे छोले के साथ पंजाबी सिनेमा में भी कदम रखा। इसके अतिरिक्त, जन्नत की उपलब्धियों ने उन्हें 30 में मीडिया, मार्केटिंग और विज्ञापन श्रेणी में फोर्ब्स की 30 अंडर 2022 सूची में शामिल किया।

यह भी पढ़े: खून से लथपथ नजर आए Hrithik Roshan, वॉर 2 के सेट से लीक हुआ एक्टर का पहला लुक

शाहरुख-करीना-सारा को भी छोड़ा पीछे

इंस्टाग्राम पर 49.2 मिलियन फॉलोअर्स के साथ, जन्नत को शाहरुख खान (46.5 मिलियन), करीना कपूर खान (12 मिलियन) और सारा अली खान (45 मिलियन) जैसी हस्तियों की संख्या को पार करते हुए अपार लोकप्रियता हासिल है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जन्नत की कुल संपत्ति 25 करोड़ रुपये है और वह हर महीने 25 लाख रुपये से ज्यादा कमाती हैं। खतरों के खिलाड़ी में अपने कार्यकाल के दौरान, जन्नत जुबैर सबसे अधिक भुगतान पाने वाले प्रतियोगियों में से एक थीं, जिनकी फीस 18 लाख रुपये प्रति एपिसोड थी। इसके अतिरिक्त, जैसा कि सियासत डेली द्वारा रिपोर्ट किया गया है, वह अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर प्रति पोस्ट 1.5 से 2 लाख रुपये के बीच चार्ज करती है।

यह भी पढ़े: Sunny Singh की बहन के वेडिंग रिसेप्शन में नजर आई प्यार का पंचनामा 2 की स्टारकास्ट, Kartik-Nushrratt-Ishita ने दिए पोज़

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT