होम / Bilawal Bhutto India Visit: भारत यात्रा पर आएंगे पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो, आखिर क्यों खास है ये दौरा

Bilawal Bhutto India Visit: भारत यात्रा पर आएंगे पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो, आखिर क्यों खास है ये दौरा

Divya Gautam • LAST UPDATED : April 20, 2023, 2:47 pm IST

Bilawal Bhutto India Visit: पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो भारत यात्रा पर आने वाले हैं। बिलावल की यह यात्रा अगले महीने 4 मई को होगी, वर्ष 2014 में तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बाद अब यह यात्रा इसलिए खास हो जाती है क्योकि किसी पाक नेता की पहली भारत यात्रा होगी।

शंघाई को-ऑपरेशन आर्गनाइजेशन की होगी बैठक

भारत में 4-5 मई को चीन की अगुवाई करने वाले शंघाई को-ऑपरेशन आर्गनाइजेशन (SCO) की बैठक होगी। इस आर्गनाइजेशन में चीन, रूस, कजाकिस्तान, उज्बेकिस्तान, किर्गिस्तान और तजाकिस्तान शामिल थे, बाद में इसमें भारत और पाकिस्तान भी शामिल हो गए। इस बार SCO की बैठक भारत में होना तय हुई तो पाकिस्तान ने ऐतराज जताया, लेकिन अब खबर है कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो इस बैठक में हिस्सा लेंगे उस दिन शंघाई को-ऑपरेशन आर्गनाइजेशन (SCO) सदस्य देशों के विदेश मंत्रियों का सम्मेलन किया जाएगा।

SCO मीटिंग में ​हिस्सा लेंगे पाकिस्तानी विदेश मंत्री

बिलावल भुट्टो के SCO मीटिंग में हिस्सा लेने की अटकलें पाकिस्तानी मीडिया में भी लगाई जा रही थीं। बिलावल भुट्टो पाकिस्तान के सबसे युवा मंत्रियों में से एक हैं उनकी उम्र 34 साल है वह पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के बेटे हैं। बिलावल का जन्म 21 सितंबर 1988 में पाकिस्तान के कराची शहर में हुआ था उन्होंने अपनी पढ़ाई विदेश से पूरी की 27 अप्रैल 2022 को बिलावल मुल्क के 37वें विदेश मंत्री नियुक्त किए गए वो जिस पार्टी में हैं, उसे ‘पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी’ के नाम से जानी जाती है।

येे भी पढ़ें- Atiq Ahmed Case: अतीक अहमद को भारत देने की मांग करने वाले कांग्रेस प्रत्याशी की हुई गिरफ्तार

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT