होम / CG Government : छत्तीसगढ़ सीएम ने दी 2-3 बड़ी सौगात, जानें इससे आम लोगों का फायदा

CG Government : छत्तीसगढ़ सीएम ने दी 2-3 बड़ी सौगात, जानें इससे आम लोगों का फायदा

Deepika Tiwari • LAST UPDATED : August 22, 2024, 1:43 pm IST

CG Government

Chhattisgarh News: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने छत्तीसगढ़ के लोगों को बड़ी सौगात दी। ई-गवर्नेंस को बढ़ावा देने के लिए ई-ऑफिस प्रणाली समेत तीन पोर्टल का शुभारंभ किया।

क्षेत्रों में आईटी का इस्तेमाल
छत्तीसगढ़ में ई-गवर्नेंस को बढ़ावा देने के लिए साथ ही शासकीय काम-काज में पारदर्शिता लाने के लिए बड़ा कार्य किया जा रहा है। दरअसल, सभी क्षेत्रों में आईटी का इस्तेमाल व्यापक पैमाने पर शुरू हो गया है। इस संबंध में बुधवार को मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने तीन पोर्टलों का शुभारंभ किया।

कार्यालय ऑनलाइन पोर्टल
इसमें ई-ऑफिस प्रणाली, मुख्यमंत्री कार्यालय ऑनलाइन पोर्टल और स्वागतम पोर्टल का शुभारंभ किया गया। इससे सुशासन के साथ शासकीय कामकाज में पारदर्शिता होगी। सरकारी काम-काज में पारदर्शिताके लिए ज्यादा क्षेत्रों में आईटी का उपयोग किया जा रहा है। इससे भष्टाचार को कम किया जा सकता है।

तीन ऑनलाइन पोर्टल
ये तीनों ऑनलाइन पोर्टल मुख्यमंत्री साय के निर्देश पर तैयार किया गया है। इसका शुभारंभ मुख्यमंत्री ने मंत्रालय महानदी भवन में बटन दबाकर किए। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के मुताबिक सुशासन के संकल्प को पूरा करने की दिशा में यह महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है।

Also Read:Dehradun Rape Case: मजिस्ट्रेट के सामने पीड़िता का बयान हुआ दर्ज, जानें खबर

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT