होम / Chhattisgarh Fraud Case: नकली परिवार बनकर युवक को लगाया लाखों का चूना, दुल्हन समेत सभी फरार

Chhattisgarh Fraud Case: नकली परिवार बनकर युवक को लगाया लाखों का चूना, दुल्हन समेत सभी फरार

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : September 11, 2024, 3:49 pm IST

Chhattisgarh Fraud Case

India News CG(इंडिया न्यूज),Chhattisgarh Fraud Case: छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में एक व्यापारी परिवार के साथ 17.5 लाख रुपए की ठगी का सनसनीखेज मामला सामने आया है। ठगों ने शादी कराने के बहाने पूरे फिल्मी अंदाज में व्यापारी परिवार को अपने जाल में फंसाया। पीड़ित परिवार ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है, जिसके बाद मामले की जांच शुरू हो गई है।

स्वजातीय विवाह की तलाश बनी ठगी का कारण

पीड़ित परिवार स्वजातीय जैन लड़की से विवाह करने की इच्छा रखता था। इस जानकारी का फायदा उठाते हुए ठगों ने एक नकली परिवार तैयार किया और शादी कराने के नाम पर 17.5 लाख रुपए हड़प लिए। ठगों ने अपने जाल में फंसाने के लिए एक महिला को विवाह एजेंट, दूसरी को अविवाहित लड़की, और अन्य को लड़की के परिवार का सदस्य बताया।

शादी की रस्में पूरी करने के बाद हुई फरार

महावीर जैन नामक व्यक्ति ने पीड़ित परिवार को इंदौर की विवाह एजेंट सरला से मिलवाया। सरला ने पूर्वा जैन नाम की युवती का बायोडाटा भेजा, जिसे देखकर परिवार ने रिश्ता आगे बढ़ाया। शादी तय कराने के लिए एजेंट ने 1.5 लाख रुपए मांगे, और बाद में अलग-अलग बहानों से कुल 17.5 लाख रुपए ले लिए। 3 मई को इंदौर के एक होटल में शादी संपन्न हुई, जिसके बाद दुल्हन और उसके परिवार के सभी सदस्य फरार हो गए।

पुलिस की जांच में जुटी टीम

पीड़ित परिवार द्वारा ठगी की शिकायत दर्ज कराने के बाद पुलिस ने मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है, लेकिन अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। मामले की गंभीरता को देखते हुए उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही दोषियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Bilaspur Government School: सरकारी स्कूल में छात्राओं की बीयर पार्टी का वीडियो वायरल

Bihar News: चलती ट्रेन में हुआ बच्ची का जन्म, रेलवे मेडिकल टीम का मिला सहयोग

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT