होम / Raipur Political News: रायपुर दक्षिण विधानसभा उपचुनाव को लेकर सियासी घमासान! ब्रजमोहन अग्रवाल बोले- सीट बीजेपी की थी और..

Raipur Political News: रायपुर दक्षिण विधानसभा उपचुनाव को लेकर सियासी घमासान! ब्रजमोहन अग्रवाल बोले- सीट बीजेपी की थी और..

Deepika Tiwari • LAST UPDATED : September 23, 2024, 8:06 pm IST

Raipur Political News

India News  Chhattisgarh (इंडिया न्यूज) Raipur Political News: छत्तीसगढ़ की रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट पर जल्द ही उपचुनाव होना है. वहीं इस चुनाव को लेकर बीजेपी और कांग्रेस ने तैयारी तेज कर दी है। दरअसल, यह सीट बीजेपी की गढ़ मानी जाती है। इस सीट से लगातार 8 बार बीजेपी नेता ब्रजमोहन अग्रवाल यहां से जीतते आ रहे हैं। वहीं आपको बता दें कि उपचुनाव को लेकर दोनों ही पार्टियां उम्मीदवार के नाम को लेकर फिलहाल मंथन भी कर रही हैं।

कांग्रेस बड़ी तैयारी में जुटा

इस बार बीजेपी के अभेद्य गढ़ को तोड़ने के लिए कांग्रेस बड़ी तैयारी में जुट गया है। वहीं कांग्रेस ने उम्मीदवार को लेकर सर्वे कराने के साथ ही इस सीट की जिम्मेदारी छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट को सौंप दी है। हालांकि उनकी पसंद के मुताबिक ही उम्मीदवार की घोषणा की जाएगी। ऐसे में कई दावेदारों को झटका लग सकता है। बीजेपी के कद्दावर नेता ब्रजमोहन अग्रवाल रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट से चुनाव जीतते आ रहे हैं। वहीं 2023 के विधानसभा चुनाव में बंपर जीत ब्रजमोहन अग्रवाल ने दर्ज की थी.

रायपुर लोकसभा सीट से टिकट दिया

वहीं 2024 के लोकसभा चुनाव में जब उन्हें रायपुर लोकसभा सीट से टिकट दिया गया। इसमें उन्होंने यह चुनाव जीत लिया। इसके बाद उन्होंने कैबिनेट मंत्री और विधायक पद से इस्तीफा दे दिया. हालांकि इस्तीफे के बाद सीट खाली घोषित कर दी गई। वहीं रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट से सांसद ब्रजमोहन अग्रवाल ने कांग्रेस को बड़ी चुनौती दी है। ब्रजमोहन अग्रवाल ने कहा कि अगर बीजेपी प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश में सत्ता में आती है तो भी रायपुर दक्षिण सीट पर जीत हासिल करेगी। उन्होंने कहा कि यह सीट बीजेपी की थी, है और रहेगी।

MP News: मध्य प्रदेश में शाही पनीर खाना पड़ा मंहगा! बिल को लेकर होटल में हुआ पथराव

Chhattisgarh Weather Update: सावधान! छत्तीसगढ़ में बारिश और बिजली गिरने की चेतावनी, जारी हुआ अलर्ट

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Durga Pooja 2024: इस दिन से शुरू हो रही है शारदीय नवरात्रि, मां दुर्गा को पसन्न करने के लिए कैसे करे घर की सफाई
एशिया नहीं यूरोप में बनेगा नया इस्लामिक देश! मुस्लिम महिलाओं को करना होगा ये काम
MP Road Accident: मध्य प्रदेश में सड़क हादसे में पति के खिलाफ केस! पत्नी घायल
Health Tips: बदलते मौसम में बच्चों को हो रहा है खांसी-जुकाम, ऐसे रखें ख्याल
RAS Transfer List: फिर दौड़ी तबदला एक्सप्रेस, 183 RAS अधिकारियों का हुआ ट्रांसफर, देखें List
खत्म होने वाली है दुनिया! 24 घंटे में धरती के बेहद करीब से गुजरेगा ये चीज, टेंशन में आए दुनिया भर के वैज्ञानिकों
पानी पीते समय आप भी करते है ये हरकत तो संभल जांए, वरना लगाने पड़ सकते है डॉक्टर के चक्कर
ADVERTISEMENT