होम / Korba News: मैना पक्षी की वजह से लगी शॉर्ट सर्किट, घंटो तक छाया रहा अंधेरा

Korba News: मैना पक्षी की वजह से लगी शॉर्ट सर्किट, घंटो तक छाया रहा अंधेरा

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : August 2, 2023, 10:56 am IST

India News (इंडिया न्यूज) Ajay Rai, Korba: कोरबा जिले मे एक पक्षी ने सोमवार की सुबह विद्युत विभाग की परेशानी बढ़ा दी थी। मैना पक्षी विद्युत तार व चैनल के बीच जाकर बैठ गई। जिसकी वजह से शॉर्ट सर्किट हो गया और शहर के कई इलाकों की विद्युत व्यवस्था ध्वस्त हो गई। इस घटना में पक्षी की मौत हो गई, साथ ही शॉर्ट सर्किट की वजह से शहर के कई इलाकों के विद्युत तार के जंपर कट गए थे।

विद्युत विभाग ने मौके पर पहुंचकर तत्काल विद्युत व्यवस्था को बहाल किया

शॉर्ट सर्किट से टीपी नगर, पावर हाउस रोड, दरी रोड सहित कई इलाकों की विद्युत व्यवस्था छिन्न-भिन्न हो गई थी। विद्युत विभाग के अफसरों को जब इसकी सूचना मिले तो विभाग के स्टाफों  के साथ दौड़े-दौड़े मौके पर पहुंचे और तत्काल विद्युत व्यवस्था को बहाल किया। घटना तुलसी नगर जोन के अंतर्गत आने वाले अप्पू गार्डन के समीप हुई थी।

कई बार हो चुकी है इस तरह की घटना

बताया गया कि, यहां पर 33 केवी की लाइन पर मैना पक्षी आकर बैठ गई थी। जिसकी वजह से सारा बखेड़ा खड़ा हुआ था। विभाग के अफसरों की टीम ने घंटों मशक्कत के बाद किसी तरह विद्युत व्यवस्था को बहाल किया। यह पहली बार नहीं है। इससे पहले भी कई बार इस तरह की घटना हो चुकी है। मामूली से पक्षी व अन्य जानवर जाकर तार व चैनल के बीच पर जा बैठते हैं जिसकी वजह से शॉर्ट सर्किट हो जाती है।

Read More:  बीपीएससी 69वीं प्रारंभिक परिक्षा की आखिरी तारीख नजदीक, तुरंत करें अप्लाई

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT