होम / IND vs SA: बुमराह की अनुपस्थिति, फिर भी तेज है भारत की गेंदबाजी

IND vs SA: बुमराह की अनुपस्थिति, फिर भी तेज है भारत की गेंदबाजी

Divyanshi Bhadauria • LAST UPDATED : October 30, 2022, 8:47 am IST

(इंडिया न्यूज़, Bumrah’s absence, yet India’s bowling is fast): भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने T20 वर्ल्ड कप के पहले मुकाबले में पाकिस्तान को 4 विकेट से शानदार मात दी। इस मैच के हीरो रहे किंग कोहली।
विराट कोहली ने 89 रनों का योगदान टीम के लिए दिया। साथ ही में हार्दिक पांड्या के भी रन को कम नहीं आंका जा सकता क्योंकि जिस तरीके से भारत के विकेट गिर चुके थे उस समय एक पार्टनर्शिप से ही भारत को बचाया जा सकता था हुआ भी वही विराट कोहली के साथ मिलकर हार्दिक पांड्या ने अपने जलवे कायम रखे।
इतना ही नहीं, टीम इंडिया ने नीदरलैंड्स को हराया। हालांकि ये मैच ज्यादा बड़ा नहीं था, पर इस जीत से टीम का हौसला सांतवे आसमान पर पहुंच गया है। लेकिन एक चीज टीम इंडिया के फेवर में थी वह भारत की गेंदबाजी।

इसी के साथ आज हम आपको उन तीन गेंदबाजों के बारे में बताते हैं जो 2022 के विश्व कप में भारत के सबसे ज्यादा काम आने वाले हैं।

मोहम्मद शमी

इंडिया टीम के बेहतरीन गेंदबाजों में से एक पहले नंबर पर गेंदबाज है मोहम्मद शमी जिन्होंने पहले मैच में 4 ओवर की गेंदबाजी में 25 रन देकर एक विकेट हासिल किया। विकेट तो मोहम्मद शमी सिर्फ एक ही ले पाए लेकिन अगर उनकी को इकॉनमी को देखें तो वह 6.20 की रही। यानी मोहम्मद शमी ने जिस तरह की वार्म अप मैच में ऑस्ट्रेलिया को मात दी थी अपनी 1 ओवर की बदौलत वैसे ही इस T20 वर्ल्ड कप 2022 में सामने निकल कर आ रहे हैं।

अर्शदीप सिंह

इस सूची में दूसरा स्थान गेंदबाज अर्शदीप सिंह का है। अर्शदीप सिंह ने भी 3 विकेट हासिल किए। 4 ओवर में 32 रन दिए हालांकि हार्दिक पांड्या से थोड़े से ज्यादा वह महंगे साबित हुए। लेकिन जिस तरीके की गेंदबाजी अर्शदीप सिंह ने बुमराह की अनुपस्थिति में की है उसको देखकर तो यही लगता है कि बुमराह को ज्यादा टीम इंडिया मिस नहीं करने वाली है‌।

हार्दिक पांड्या

इंडिया टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या पूर्ण रूप से एक तेज गेंदबाज नहीं है। टीम के लिए ऑलराउंडर के रूप में खेलते हैं। लेकिन जिस तरीके का प्रदर्शन हार्दिक पांड्या ने पहले मैच में गेंदबाजी बल्लेबाजी के साथ किया उसको देखकर तो यही लगता है कि आने वाले मैच में हार्दिक टीम इंडिया के लिए अच्छे खासे मैच विनर साबित हो सकते हैं। गेंदबाजी की बात करें तो हार्दिक पांड्या ने 4 ओवर में 30 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Amit Shah: अमित शाह ने फर्जी वीडियो को लेकर कांग्रेस को ठहराया जिम्मेदार, जानें क्या कहा-Indianews
Pannun Murder Plot: भारत ने पन्नुन हत्या की साजिश मामले में की अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट की निंदा, जानें क्या कहा-Indianews
Walking Tips: वॉक करना होता है सेहत के लिए फायदेमंद, लेकिन भूलकर भी न करे ये गलतियां-Indianews
TS SSC 10th Results: आज जारी होंगे तेलंगाना 10वीं बोर्ड्स के रिजल्ट, जानें कैसे करें चेक-Indianews
UK Board Result: आज जारी होगा उत्तराखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं के परिणाम, जानें कैसे करें चेक
IPL 2024, DC vs KKR: मैच के दौरान खलील अहमद पर चिल्लाए कप्तान ऋषभ पंत, जानें क्या कहा-Indianews
Rohit Sharma: हिटमैन रोहित शर्मा का आज 37वां जन्मदिन, जानें कैसे की थी करियर की शुरुआत-Indianews
ADVERTISEMENT