होम / विश्वकप में इंग्लैंड के खिलाफ मिली करारी हार के बाद नए कप्तान पर चर्चा तेज, गावस्कर ने बताया कौन होगा टीम इंडिया का अगला कप्तान

विश्वकप में इंग्लैंड के खिलाफ मिली करारी हार के बाद नए कप्तान पर चर्चा तेज, गावस्कर ने बताया कौन होगा टीम इंडिया का अगला कप्तान

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : November 11, 2022, 5:50 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली) :पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा है कि विश्व कप में इंग्लैंड के हाथों करारी हार के बाद कई खिलाडियों का रिटायरमेंट होने वाला हैं। गावस्कर ने उस खिलाड़ी का नाम बताया है, जो भविष्य में रोहित शर्मा के संन्यास के बाद भारतीय टीम का अगला कप्तान होगा। आपको बता दें, भारत रोहित शर्मा की कप्तानी में टी20 विश्व कप हार चुका है। इस हार के बाद टीम इंडिया में नए कप्तान की चर्चा जोरों पर है।

ज्ञात हो, टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड से हारने के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के साथ खिलाड़ियों के प्रदर्शन को लेकर सवाल उठने लगे हैं। कोच राहुल द्रविड़ ने खिलाड़ियों का बचाव करते हुए अजीबोगरीब बयान देते हुए बिग बैश लीग को भारत की हार का जिम्मेदार बताया है। वहीं, महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर का दावा है कि इस हार के बाद कई खिलाड़ी रिटायर होने वाले हैं। इसके साथ ही सुनील गावस्कर ने ये भी बताया है कि भविष्य में टीम इंडिया का कप्तान हार्दिक होने वाले है।

विश्व कप में मिली हार से BCCI एक्शन लेगी

आपको बता दें, टी-20 विश्व कप के सेमीफइनल में इंग्लैंड ने बेहतर खेल दिखते हुए टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप से बाहर कर दिया है। जिसके बाद से टीम के खिलाड़ियों के साथ सिलेक्शन कमिटी पर भी सवाल उठ रहे हैं। भारत के दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने कहा कि कप्तान के रूप में पहले ही प्रयास में आईपीएल की ट्रॉफी जीतने के बाद उन्होंने हार्दिक को टीम इंडिया के अगले कप्तान के रूप में चुना जाएगा।

35 साल के आसपास वाले खिलाड़ी संन्यास लें

गावस्कर ने ये भी कहा कि हार्दिक पांड्या निश्चित रूप से भविष्य में टीम इंडिया की कमान संभालेंगे तो कुछ खिलाड़ी संन्यास लेंगे। पूर्व कप्तान ने कहा है कि भारतीय टीम में 35 साल की उम्र के आसपास वाले कई खिलाड़ी हैं, उन्हें अब भारतीय टी20 टीम में अपनी पोजिशन को लेकर पुनर्विचार करना चाहिए।

हार्दिक पांड्या है कप्तान बनने की रेस में सबसे आगे

ज्ञात हो, हार्दिक पांड्या ने टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में शानदार प्रदर्शन किया है। वहीं, हार्दिक ने आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस की संभाली थी और गुजरात चैम्पियन बना था। हार्दीक ने आईपीएल के 15 मैच में 44.27 की एवरेल से चार अर्धशतक के साथ 487 रन बनाए थे, साथ ही आठ विकेट भी झटके थे। हार्दिक पांड्या ने जून में हुई दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई घरेलू सीरीज में उपकप्तानी की थी। वहीँ आयरलैंड के खिलाफ खेले गए दो मैचों में हार्दिक टीम इंडिया के कप्तान भी थे। उनकी कप्तानी में आयरलैंड के खिलाफ भारत 2-0 से जीता था।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Pannun Murder Plot: भारत ने पन्नुन हत्या की साजिश मामले में की अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट की निंदा, जानें क्या कहा-Indianews
Walking Tips: वॉक करना होता है सेहत के लिए फायदेमंद, लेकिन भूलकर भी न करे ये गलतियां-Indianews
TS SSC 10th Results: आज जारी होंगे तेलंगाना 10वीं बोर्ड्स के रिजल्ट, जानें कैसे करें चेक-Indianews
UK Board Result: आज जारी होगा उत्तराखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं के परिणाम, जानें कैसे करें चेक
IPL 2024, DC vs KKR: मैच के दौरान खलील अहमद पर चिल्लाए कप्तान ऋषभ पंत, जानें क्या कहा-Indianews
Rohit Sharma: हिटमैन रोहित शर्मा का आज 37वां जन्मदिन, जानें कैसे की थी करियर की शुरुआत-Indianews
Rishi Kapoor: चौथी पुण्यतिथि पर परिवार वालो ने किया याद, नीतू कपूर और रिद्धिमा कपूर ने शेयर की स्टोरी – Indianews
ADVERTISEMENT