होम / Rahul Dravid: बतौर कोच कार्यकाल बढ़ाने के इच्छुक नहीं हैं राहुल द्रविड़, यह पूर्व खिलाड़ी निभा सकता है भूमिका

Rahul Dravid: बतौर कोच कार्यकाल बढ़ाने के इच्छुक नहीं हैं राहुल द्रविड़, यह पूर्व खिलाड़ी निभा सकता है भूमिका

Shashank Shukla • LAST UPDATED : November 23, 2023, 5:14 pm IST

Rahul Dravid: आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हो चुका है। ऐसे में चर्चा चल रही है कि बतौर कोच भारतीय टीम में उनका कार्यकाल बढ़ाया जाएगा या नहीं। रिपोर्ट्स से पता चला है कि भारतीय क्रिकेट टीम पूर्व कप्तान और कोच राहुल द्रविड़ भारतीय क्रिकेट टीम के कोच के रूप में अपना कार्यकाल बढ़ाने के इच्छुक नहीं हैं।

वीवीएस निभा सकते हैं कोच की भूमिका

सूत्रों ने यह भी पुष्टि की है कि भारत के पूर्व बल्लेबाज और द्रविड़ के पूर्व साथी लक्ष्मण मुख्य कोच की भूमिका निभा सकते हैं। लक्ष्मण को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए नामित मुख्य कोच के रूप में नामित किया गया है।

2021 में बने थे हेड कोच

संयुक्त अरब अमीरात में टी20 विश्व कप में भारत का अभियान जल्दी समाप्त होने के बाद 2021 में द्रविड़ को टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया था। इससे पहले उन्होंने एनसीए के प्रमुख के रूप में भी काम किया था। द्रविड़ के मार्गदर्शन में भारत आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप और वनडे विश्व कप के फाइनल में पहुंचा, लेकिन दोनों बार टीम ऑस्ट्रेलिया से हार गई। वे पिछले साल टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में भी पहुंचे और अंतिम चैंपियन इंग्लैंड से हार गए।

नहीं दिया सीधा जवाब (Rahul Dravid)

हालाँकि, द्रविड़ के नेतृत्व में भारत ने इस साल की शुरुआत में एशिया कप जीता था। ऑस्ट्रेलिया से अंतिम हार के बाद उनके भविष्य के बारे में पूछे जाने पर द्रविड़ ने कुछ भी नहीं कहा।
मैच के बाद मीडिया कॉन्फ्रेंस में द्रविड़ ने कहा, “मैंने इसके बारे में नहीं सोचा है। मैं अभी विश्व कप से आया हूं। मेरे पास इस बारे में सोचने का समय नहीं था और इस पर विचार करने का भी समय नहीं था। हां, जब मुझे ऐसा करने का समय मिलेगा तो मैं ऐसा करूंगा।”

Also Read: IPL 2024: ट्रेड विंडो की लास्ट डेट में हुआ बदला, जानें क्यों नहीं ट्रेड हो सकते हैं आइकन खिलाड़ी।

Ban on Transgender Cricketers: ICC के नये नियम से निराश थी क्रिकेटर, कर दी संन्यास की घोषणा

ICC Bans Marlon Samuels: आईसीसी ने इस क्रिकेटर पर लगाया बैन, जानिए क्या है वजह

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

LSG VS RR Live Streaming: राजस्थान रॉयल्स को हरा प्वाइंट्स टेबल अपनी जगह मजबूत करना चाहेगा लखनऊ, जानें कब और कहां देखें मुकाबला-Indianews
Ice Facial: फेस की पफीनेस कम करने से लेकर निखार लाने तक, आइस फेशियल का ऐसे करें इस्तेमाल, जाने फायदे -Indianews
LSG VS RR: लखनऊ को उसके घर में हराना चाहेगी राजस्थान, जानें क्या होगी संभावित प्लेइंग 11-Indianews
LSG vs RR Head-To-Head Record: राजस्थान को हरा अपने जीत का लय बरकरार रखना चाहेगी लखनऊ, जानें किस टीम का पलड़ा भारी-Indianews
Darasing Khurana ने ब्रिटेन में क्वीन कैमिला से की मुलाकात, महारानी को नमस्ते करने का समझाया मतलब -Indianews
सिंदूर-मंगलसूत्र पहने खूबसूरत नजर आई नई दुल्हन Arti Singh, Shehnaaz Gill संग वीडियो कॉल पर बात कर फोटो की शेयर -Indianews
Japan Earthquake: जापान में भूकंप से फिर कांपी धरती, रिक्‍टर स्‍केल पर इतनी रही तीव्रता
ADVERTISEMENT